क्राइम ब्रांच पर फायरिंग मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए चौथे आरोपी नितिन को केएमपी मौजपुर एरिया से किया गिरफ्तार

पुलिस पार्टी पर फायरिंग करने वाला उपचाराधीन आरोपी दीपक हॉस्पिटल से डिस्चार्ज, मामले में की जा रही पूछताछ। अस्पताल में एडमिट आरोपी मोंटी से 6 जिन्दा कारतूस बरामद हुए हैं

फरीदाबाद,  02 सितम्बर डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश एसीपी क्राइम अमन यादव की मार्गदर्शन में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी दीपक कुमार व उनकी टीम ने क्राइम ब्रांच पर फायरिंग करने के मामले में तत्परता से कार्रवाई करते हुए चौथे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम नितिन है जो यूपी के मोदीनगर का रहने वाला है। इससे पहले उपचाराधीन आरोपियों में मोंटी, दीपक तथा आकाश का नाम शामिल था जो तीनों आरोपी यूपी, मोदीनगर के रहने वाले हैं। आरोपी दीपक को अस्पताल से छुट्टी मिल गई इसके पश्चात उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया।
दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और मामले में गहनता से पूछताछ करके अन्य आरोपियों की धरपकड़ की जाएगी। आरोपियों के खिलाफ बीपीटीपी थाने में अवैध हथियार, सरकारी कर्मचारियों पर हमला, हत्या का प्रयास इत्यादि संगीन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 31/1 की रात करीब 9:30 बजे क्राइम ब्रांच सेंट्रल की टीम सेक्टर 78 बीपीटीपी एरिया में सरकारी गाड़ी से गश्त कर रही थी। क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी जगमिंदर सिंह की टीम में एचसी सुमित, परवेश, हरिचंद, सुभाष व सिपाही उमेश शामिल थे। क्राइम ब्रांच की टीम जब सुनसान एरिया में पहुंची तो वहां पर सड़क किनारे एक इको गाड़ी खड़ी हुई थी जिसमें तीन व्यक्ति गाड़ी के बहार खडे थे और 2-3 व्यक्ति गाड़ी के अंदर बैठे हुए थे।
क्राइम टीम जब उनके पास पहुंची और वहां खड़े रहने का कारण पूछा तब जैसे ही  पता लगा कि पुलिस है, आरोपियों ने तुरन्त पुलिसकर्मियों पर फायर कर दिया। आरोपियों की फायरिंग से हवलदार सुमित को पेट में गोली लगी थी जो एकॉर्ड अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस टीम ने अपने बचाव में हवाई फायर करते हुए आरोपियों को हथियार डालकर सरेंडर करने को कहा परंतु आरोपी पुलिस पर मल्टीपल फायर करते रहे। पुलिस द्वारा जवाबी करवाई क्रॉस फायरिंग से आरोपियों के पैर में गोली लगने पर घायल 3 आरोपियों को अस्पताल बीके हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था, जिन्हें बाद ने ट्रामा सेंटर दिल्ली रेफर किया गया था। आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग 2 देशी कट्टे, 01 पिस्टल व 8 जिंदा कारतूस बरामद हुए थे। क्राइम ब्रांच की टीम ने आगे कार्रवाई करते हुए चौथे आरोपी नितिन को केएमपी मौजपुर एरिया से गिरफ्तार कर लिया। मौके से फरार अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए क्राइम ब्रांच की 5 टीम लगाई गई है। आरोपियों के की तलाश में रेड की जा रही है जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button