मतदाता सूची से जुड़े कार्यों व सर्वे को ध्यानपूर्वक समयबद्ध तरीके से करें पूरा: एडीसी आनंद शर्मा

फरीदाबाद,  04 सितम्बर  अतिरिक्त उपायुक्त आनंद शर्मा कहा कि ने सभी बीएलओ व सुपरवाइजर चुनाव व मतदाता सूचित से सम्बंधित कार्यों को ध्यानपूर्वक व निर्धारित समय अवधि में पूरा करना सुनिश्चित करें तथा चुनाव आयोग द्वारा जारी निर्देशों व हिदायतों के अनुसार ही कार्य करें। एडीसी आनंद शर्मा ने यह बात आज सोमवार को सेक्टर-12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल में चुनाव कार्यों के संबंध में आयोजित एनआईटी-86 विधान सभा क्षेत्र के बीएलओ व सुपरवाइजरों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।
एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि जिला में महिला मतदाताओं को एनरोल करने के लिए अधिक से अधिक प्रयास करें। जिससे की जिला की 50 प्रतिशत आबादी की हिस्सेदारी भी लोकतंत्र के इस पर्व में सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी स्थानान्तरण कर चुका हो, किसी की मृत्यु हो गयी हो तो यह सुनिश्चित किया जाए की उसका नाम आपके निर्वाचन क्षेत्र की वोटर लिस्ट में न हो तथा किसी व्यक्ति का नाम दो बार वोटर लिस्ट में न हो।
18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवाओं को भी वोटर लिस्ट में शामिल करने के लिए कार्य करें तथा उन्हें अपने मताधिकार के बारे में जागरूक कर उन्हें वोटर कार्ड बनवाने के लिए प्रोत्साहित करें।   उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार हाउस टू हाउस सर्वे का कार्यक्रम जिला फरीदाबाद में किया जा रहा है। इस सर्वे में बीएलओ प्रत्येक मतदाता के घर-घर जाकर नामांकित पात्र व्यक्तियों की सूचना, दिनांक 1 जनवरी 2024 तक भावी मतदाता, आगामी तीन पुनरीक्षण तिथियों तक भावी मतदाता, डबल वोटर, मृत वोटर, शिफ्टेड वोटर या मतदाता की पृविष्टियों में सुधार जैसी जानकारी एकत्रित करेंगे। यह आयोग द्वारा निर्धारित एवं तिथिबद्ध कार्य है इसलिए आप सभी मतदाताओं से अपील की जाती है कि जब भी बीएलओ आपके घर पर आकर इस संदर्भ में सूचना या जानकारी मांगे तो कृपया उन्हें अपना पूर्ण सहयोग देकर सही जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित हाउस टू हाउस सर्वे कार्यक्रम को समय पर पूरा किया जा सके।

Related Articles

Back to top button