हरियाणा, राजस्थान सहित पश्चिमी उत्तरप्रदेश में लोकप्रिय नेता के रूप में विख्यात थे पंडित जी : भूपेंद्र हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री सहित हजारों लोगों ने दी पूर्वमंत्री स्व. शिवचरण लाल शर्मा को श्रद्धांजलि

फरीदाबाद, 10 सितम्बर हरियाणा के पूर्व मंत्री स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा जी की मधुर स्मृति में उनकी पांचवीं पुण्यतिथि रविवार को टीम पंडि़त जी के द्वारा उनके निवास जवाहर कालोनी में  श्रद्धा सुमन के साथ मनाई गई। जिसमें टीम पंडि़त के समस्त कार्यकत्र्ताओं एवं एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के हजारों लोगों तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुडडा, हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष उदयभान, सांसद दीपेन्द्र हुडडा, पूर्व मंत्री करण दलाल, पूर्व विधायक कुमारी शारदा राठौर, रघुवीर तेवतिया, कांग्रेस नेता लखन सिंगला, जगन डागर, प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड, तरूण तेवतिया, नीरज गुप्ता, पूर्व विधायक ललित नागर के भाई मनोज नागर, पूर्व चेयरमैन अब्दुल गफार कुरैशी,ठाकुर राजाराम, सहित अनेकों नेताओं ने स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। एनआईटी विधानसभा-86 में रहने वाले हजारों लोगों ने उनकी पुण्य तिथि के अवसर पर भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र ंिसह हुडडा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्व0 पं0 शिवचरण लाल शर्मा जी की असली श्रद्धांजलि तब होगी  जब हरियाणा में पुन: कांग्रेस की सरकार बनेगी और फरीदाबाद फिर से विकास की दृष्टि से एशिया के मानचित्र पर नंबर-1 पर होगा। उन्होंने कहा कि बड़े दुख की बात है कि भाजपा सरकार ने फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी की जगह नरक सिटी बना दिया है।कांग्रेस सरकार के शासन काल में जो विकास कार्य हुए थे उनकी मरम्मत तकभी भाजपा सरकार नहीं करा पाई है।उन्होंने कहा कि आने वाला समय कांग्रेस का है।  लोग भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी जैसे बड़े मुदों से तंग आ चुके है। उन्होंने कहा कि पंडि़त जी के नाम से जन-जन में पहचान बनाने वाले पंडि़त शिवचरण लाल शर्मा फरीदाबाद ही नहीं बल्कि हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश एवं पूर्वी राजस्थान के लोगों में लोकप्रिय नेता के तौर पर जाने जाते थे।

उन्होंने 2009 में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता था तथा हमारी नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में प्रदेश के श्रम एवं रोजगार मंत्री रहे। उनका 2018 में निधन हो गया, किन्तु उनकी राजनैतिक विरासत को उनके पुत्र नीरज शर्मा एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बनकर संभाले हुए है। स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा के ज्येष्ठ पुत्र पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर मुकेश शर्मा की कड़ी मेहनत एवं सदैव जनकल्याण कार्यों में सक्रिय रहने के कारण आज भी स्व0 पंडित जी के निवास पर लोगों का तांता उसी तरह लगा रहता है जैसा पंडि़त जी के समय में लगा रहता था। इस मौके पर सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पंडित शिवचरण लाल शर्मा का परिवार हमारा परिवार है हमेशा इन्होंने जनता के सुख दुख की भलाई के लिए काम किया है मेरे पिताजी श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी से इस परिवार के परिवारिक संबंध है उनके कार्यकाल में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र फरीदाबाद के मानचित्र पर नंबर वन पर था।

गली-गली वार्ड मौहल्लों को सीमेटिड सड़कों का जाल बिछाया गया था और पर्याप्त मात्रा में पीने के पानी की व्यवस्था और सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त किया गया था। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया और जनता भी बदलाव चाहती है और आने वाले समयमें कांग्रेस की सरकार बने और फिर से एनआईटी विधानसभा क्षेत्र नंबर वन हो। इस मौके पर एनआईटी-86 के विधायक नीरज शर्मा ने पं. शिवचरण लाल शर्मा जी पुण्य पर आए राजनेताओं, पार्षदगण एवं एनआईटी क्षेत्र के अपार जनसमूह का स्वागत व धन्यवाद किया और कहा कि दो दिन तक चल रही भारी बारिश के चलते आज उनकी पुण्यतिथि में एनआईटी विधानसभा से बड़े-बुजर्ग, महिलाएं तथा बच्चा-बच्चा तक आया जो उनको आज भी अपना मानते है। स्व. पं. शिवचरण लाल शर्मा जी की मधुर स्मृति में पांचवी पुण्य तिथि के अवसर पर पूर्वमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमति माया शर्मा, एनआईटी विधानसभा-86 के विधायक नीरज शर्मा, नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर पं. मुकेश शर्मा, समाजसेवी पं. मुनेश शर्मा, डा. मिदुर शर्मा, कन्हैया लाल वशिष्ठ, दमोदर, प्रेम वशिष्ठ, जिला फरीदाबाद ब्राहमण सभा के अध्यक्ष ललित शर्मा, पूर्व पार्षद योगेश ढींगड़ा जी, पूर्व डिप्टी मेयर राजेन्द्र भामला, चत्तर जी, वेदराम मायाकुंज, रविन्द्र, विकास, राजेन्द्र, डीसी मुदगिल, गिर्राज सरपंच, सुरेश तेवतिया, दिनेश अरोड़ा, प्रेमी पंडित, नवीन शर्मा, सोनू शर्मा, प्रकाश पंडित, प्रिंस कंबोज, राम सिंह यादव, सहित अनेकों लोगों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

Related Articles

Back to top button