भारत विकास परिषद गोविंद शाखा फरीदाबाद द्वारा एनीमिया मुक्त भारत को लेकर लगाया गया विशाल कैंप

बल्लभगढ़ सेक्टर 2 सुषमा स्वराज कॉलेज में करीब 400 से ज्यादा छात्राओं ने इस कैंप का उठाया लाभ

फरीदाबाद, 26 सितम्बर भारत विकास परिषद गोविंद शाखा फरीदाबाद द्वारा एनीमिया मुक्त भारत के अंतर्गत 400 छात्रों हेतु एनीमिया चेकअप कैंप आयरन दवा वितरण एवं कैंसर जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया इस सेमिनार का आयोजन बल्लभगढ़ सेक्टर 2 सुषमा स्वराज राजकीय कॉलेज में किया गया जिसमें  मुख्य अतिथि के रूप में टिप्परचंद शर्मा समाजसेवी कार्यक्रम अध्यक्ष  रितिका गुप्ता प्रधानाचार्य सुषमा स्वराज राजकीय कॉलेज, वहीं वशिष्ठ अतिथि के रूप में निधि जैन सचिव महिला एवं बाल कल्याण भारत विकास परिषद भाग लिया और इस मौके पर आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष हरिंदर भाटी भी मौजूद रहे।  कार्यक्रम की शुरुआत से ही एनीमिया चेकअप कैंप आयरन दवा वितरण एवं कैंसर जागरूकता सेमिनार में बच्चों की काफी भीड़ रही।
छात्राओं को दवाई भी वितरण की गई।  कार्यक्रम में छात्राओं के लिए प्रतियोगिता  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का आयोजन किया गया इसमें स्लोगन बनाने वाले  विजेता रहे छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे टिप्पर चंद शर्मा ने कहा कि बच्चों के लिए इस तरह के कैंप का लगाना बहुत ही लाभदायक है।  खासकर छात्रों के लिए और आज जो एनीमिया चेकअप कैंप लगाया गया है इसको लेकर के एनीमिया मुक्त भारत अभियान जो की चलाया जा रहा है उसे कड़ी में इस तरह का कैंप जो है बहुत ही छात्राओं के लिए हेल्पफुल होने वाला है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही रितिका गुप्ता प्रधानाचार्य सुषमा स्वराज राज्य के कॉलेज ने कहा कि भारत विकास परिषद गोविंद शाखा के द्वारा लगाए गए इस कैंप के लिए वह सभी टीम मेंबर्स का हार्दिक धन्यवाद करती हैं और खास कर अध्यक्ष अजय शर्मा जिन्होंने दूसरी बार कॉलेज में इस तरह का कैंप लगाया है इससे पहले संस्था द्वारा सैकड़ो की संख्या में यहां पर विशाल पौधारोपण किया गया था और आज यह जो कैंप लगाया है यह स्टूडेंट्स के लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध होने वाला है।  इस मौके पर निधि जैन सचिव महिला एवं बाल कल्याण भारत विकास परिषद ने कहा कि यह बच्चे जो कि देश का भविष्य है इनके  स्वस्थ रहने के लिए आज जो यह कैंप लगाया गया है।
इसकी जितनी तारीफ की जाए उतना कम है कार्यक्रम के अंत में भारत विकास परिषद गोविंद शाखा के अध्यक्ष अजय शर्मा ने मुख्य अतिथि  टिप्पर चंद शर्मा  कालेज प्रधानाचार्य रितिका गुप्ता का और आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में भारत विकास परिषद गोविंद शाखा इस तरह के कई कैंप केवल इसी कॉलेज में नहीं बल्कि अन्य कॉलेज में भी लगाएगा । वही आज जिन बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया है उन्हें वह हार्दिक बधाई देते हैं और सभी टीम मेंबर्स का वह धन्यवाद करते हैं जिन्होंने इस कैंप को सफल बनाने में अपना विशेष सहयोग दिया।  कार्यक्रम में सचिव योगेश कुमार बंसल कोषाध्यक्ष रमन कुमार सूद महिला संयोजक नीरू गोयल डॉक्टर दीपा गुप्ता श्री राम भारद्वाज सहित काफी संख्या में लोगों का विशेष सहयोग रहा।

Related Articles

Back to top button