सेवा पखवाड़े के तहत भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा फरीदाबाद द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान – लाज़र रंजीत सेन

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा फरीदाबाद ने चलाया स्वच्छता अभियान

फरीदाबाद, 27 सितम्बर भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में मोदी जी के जन्म दिवस (17 सितम्बर से 2 अक्टूबर) को “सेवा पखवाड़े” के रूप में मना रही है । इसी क्रम में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा फरीदाबाद ने देश के प्रधान सेवक नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा लेते हुए और केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा  के मार्गदर्शन में जिले की सभी 6 विधानसभाओं में स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है और इसी क्रम में आज तिगांव विधानसभा की वीरों की भूमि तिगांव के रा.मा.सं. स्कूल के प्रांगण में स्थित प्रथम विश्वयुद्ध के शहीदों की याद में बने स्मारक “जीतगढ़” पर स्वच्छता कर स्वच्छता अभियान चलाया गया और शहीदों को याद कर नमन किया ।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष लाज़र रंजीत सेन ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश मजबूती से आगे बढ़ रहा है उसका कारण यही है कि नरेन्द्र मोदी जी देश हित में हर छोटे से छोटे बिंदु का ध्यान रखते हैं उसी अनुसार उन्होंने देश में स्वच्छता की पहल करते हुए “स्वच्छ भारत मिशन” की नई दिल्ली, राजपथ पर शुरूआत करते  हुए 02 अक्टूबर 2014 को सभी देशवासियों से स्वच्छता रखने के लिए आहवान किया था और देश के लोगों ने उनका भरपूर समर्थन किया जिससे आज देश में स्वच्छता का स्तर बढ़ा है और जागरूकता आई है ।

भारतीय जनता पार्टी मोदी जी के जन्मदिवस को अब सेवा पखवाड़े के रूप में मनाती है और कई प्रकार के सेवा कार्य कार्यकर्ताओं के द्वारा किये जाते हैं । आज इस कर्मयज्ञ (स्वच्छता अभियान) में भाजपा तिगांव मंडल के अध्यक्ष गिर्राज त्यागी, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा फरीदाबाद जिला महामंत्री रेशम सिंह, जिला मीडिया प्रभारी देव जॉर्ज, अल्पसंख्यक मोर्चा तिगांव मंडल अध्यक्ष राम सिंह, शक्ति केन्द्र प्रमुख राजेन्द्र तहलान, विक्रम सरपंच, वेदप्रकाश सरपंच, दयानन्द नागर, करमवीर बौहरा, वीरपाल नागर, समाज सेवी चंद्रजीत कुमार, अल्पसंख्यक मोर्चा जिला व मंडल के पदाधिकारियों ने श्रमदान किया ।

Related Articles

Back to top button