इक्सिगो ने अंतर्राष्‍ट्रीय यात्रा के लिये ‘इक्सिगो एश्‍योर्ड’ लॉन्‍च किया-

चुनिंदा इंटरनेशनल फ्लाइट की बुकिंग्‍स पर पूरे रिफंड की पेशकश

‘इक्सिगो एश्‍योर्ड’ भारतीय ओटीए बाजार में घरेलू एवं अंतर्राष्‍ट्रीय, दोनों फ्लाइट बुकिंग्‍स के लिये सबसे प्रतिस्‍पर्द्धी फ्री कैंसेलेशन प्रोडक्‍ट की पेशकश करता है

नई दिल्‍ली: अग्रणी ट्रैवेल प्‍लेटफॉर्म इक्सिगो ने फ्री कैंसेलेशन के लिये अपना फीचर ‘इक्सिगो एश्‍योर्ड’ पेश किया है, जिसकी काफी मांग थी और यह इंटरनेशनल फ्लाइट की चुनिंदा बुकिंग्‍स के लिये है। ‘इक्सिगो अश्‍योर्ड’ के किरायों में यात्रियों द्वारा किसी भी कारण से होने वाले कैंसेलेशंस पर बिना कोई सवाल पूछे पूरे रिफंड की गारंटी मिलती है। इससे पहले इक्सिगो एश्‍योर्ड 399 रूपये की शुरूआती कीमत पर घरेलू फ्लाइट बुकिंग्‍स के लिये उपलब्‍ध था। अब चुनिंदा इंटरनेशनल फ्लाइट्स के लिये इक्सिगो एश्‍योर्ड की पेशकश के साथ, यूजर्स प्रति यात्री 599 रूपये की शुरूआती कीमत पर अंतर्राष्‍ट्रीय यात्रा की अपनी योजनाओं के लिये उसी स्‍तर की सुरक्षा का आनंद ले सकते हैं। यह फीचर ग्राहक संतोष के लिये इक्सिगो की प्रतिबद्धता पर बना है। यह फ्लाइट बुकिंग्‍स पर बिना कोई सवाल पूछे पूरे रिफंड का आश्‍वासन देता है, जिससे यात्रियों के लिये लचीलापन और भरोसा और भी बढ़ जाता है।

भारत से होने वाला आउटबाउंड ट्रैवेल बहुत तेजी से बढ़ रहा है। एशिया में 2022 में भारत आउटबाउंड यात्रियों के लिये सबसे बड़े सोर्स मार्केट के रूप में उभरा था और इसने आउटबाउंड ट्रेवल में सालाना 190% की बढ़त दर्ज की थी (आईपीके इंटरनेशनल की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक)। अंतर्राष्‍ट्रीय यात्रा के लिये भारतीयों की बढ़ती इच्‍छा के साथ, ‘इक्सिगो एश्‍योर्ड’ जैसे फ्री कैंसेलेशन प्रोडक्‍ट्स यात्रियों को आत्‍मविश्‍वास के साथ दुनिया घूमने के लिये सशक्‍त करेंगे।

इक्सिगो के सह-संस्‍थापकों रजनीश कुमार और आलोक वाजपेयी ने कहा, “आज के यात्रियों के सामने खड़ीं अनिश्चितताओं को देखते हुए इक्सिगो एश्‍योर्ड उनकी चिंताओं को दूर करने और उनकी जरूरत का लचीलापन देने के लिये डिजाइन‍ किया गया है। हम अपने यूजर्स को यात्रा के सर्वश्रेष्‍ठ अनुभव देने के लिये समर्पित हैं और इक्सिगो एश्‍योर्ड अब अंतर्राष्‍ट्रीय तथा घरेलू, दोनों उड़ानों के लिये उपलब्‍ध है। इस प्रकार हमने यह सुनिश्चित करने की दिशा में एक उल्‍लेखनीय कदम बढ़ाया है कि यूजर्स मानसिक शांति के साथ अपने सपनों की यात्रा की बुकिंग कर सकें। यह पहल ग्राहक संतोष के लिये हमारी अटूट प्रतिबद्धता दिखाती है और ग्राहक पर केन्द्रित एक ट्रैवेल प्‍लेटफॉर्म के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करती है।”

इक्सिगो एश्‍योर्ड को चुनने वाले यूजर्स अपने प्रस्‍थान के तय समय से 24 घंटे पहले तक चुनिंदा इंटरनेशनल फ्लाइट की बुकिंग कैंसल होने पर पूरा रिफंड पाने के योग्‍य होंगे। इक्सिगो एश्‍योर्ड बिना किसी परेशानी के रिफंड देता है, जिसमें दस्‍तावेजों की जरूरत नहीं होती है। कैंसेलेशन होने पर इक्सिगो तुरंत रिफंड की प्रक्रिया शुरू कर देता है (यह बैंक और भुगतान के तरीके पर निर्भर करता है, कुछ मामलों में पैसा वापस मिलने में 7 दिन तक का समय लग सकता है)। इक्सिगो एश्‍योर्ड के साथ यात्री अब आत्‍मविश्‍वास से भरकर भविष्‍य की यात्रा योजनाएं बना सकते हैं, क्‍योंकि उन्‍हें पता है कि यात्रा योजनाओं में अनिश्चितता होने पर उन्‍हें कैंसल करने का लचीलापन मिलेगा।

Related Articles

Back to top button