बच्चों को अच्छे संस्कार देकर उनका भविष्य संवारते हैं दादा-दादी नाना नानी: धर्मवीर भड़ाना

फरीदाबाद, 07 अक्टूबर। एपीजे स्वर्ण ग्लोबल स्कूल मे  प्रधानाचार्या  प्रीति वासन  की अध्यक्षता में दादा/दादी एवं नाना/नानी के सम्मान में ग्रैंडपैरेंट्स डे का भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यपाली के सदस्य धर्मवीर भड़ाना ने  कहा कि हर परिवार में जितना महत्व माता और पिता का होता है, उससे कहीं ज्यादा दादा-दादी और नाना-नानी का होता है। घर के बड़े बुजुर्ग हमेशा बच्चों में संस्कार डालने का काम करते हैं क्यू कि उन्हें अनुभव होता है ।  दादा दादी नाना नानी बच्चों को अच्छे संस्कार देकर उनका भविष्य संवारते हैं ।
धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि वर्तमान समय में  कामकाजी माता-पिता अपने बच्चों के लिए हर समय नहीं हो सकते हैं और उस समय परिवार में मौजूद दादा-दादी और दादा-दादी एक बड़ी भूमिका निभाते हैं। दादा-दादी बच्चों को अपने जीवन के अनुभवों के माध्यम से बहुत सी बातें सिखाते हैं और अपने पोते-पोतियों को जीवन के महत्वपूर्ण पाठ पढ़ाते हैं। धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि वर्तमान में स्मार्ट फोन का युग है और हमें प्रयास करना चाहिए कि बच्चों के हाथ में ज्यादा समय तक मोबाइल ना रहे । इससे बच्चे बिगड़ सकते हैं । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि धर्मवीर भड़ाना, फतेह सिंह भड़ाना, जय प्रकाश मावी  एवं  पूनम  को विद्यालय की प्रधानाचार्या द्वारा सम्मानित किया गया ।
कार्यक्रम का मंच संचालन मालविका शर्मा एवं  विनीत द्विवेदी  द्वारा किया गया। सभी अभिभावकों ने कार्यक्रम में सम्मिलित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ायी और बच्चों का उत्साहवर्धन किया।  कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्या एवं मुख्य अतिथियों के द्वारा दीप प्रज्ज्वलन से हुई। तदुपरांत कक्षा 4 से कक्षा 8 तक के छात्रों द्वारा आर्केस्ट्रा की एक सुंदर प्रस्तुति दी गई। इस कार्यक्रम में नर्सरी कक्षा से तीसरी कक्षा तक के सभी छात्रों ने दादा/दादी एवं नाना/नानी के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम की सुंदर प्रस्तुतियों के द्वारा अपना निश्छल प्रेम प्रकट किया। कार्यक्रम का समापन विद्यालय-गीत एवं धन्यवाद ज्ञापन से किया गया तथा सभी अभिभावकों (दादा-दादी एवं नाना/नानी) का सामूहिक फोटो सत्र आयोजित किया गया। तदुपरांत सभी के लिए जलपान एवं मनोरंजक खेलों का आयोजन किया गया एवं प्रत्येक विजेता अभिभावक को उपहार देकर सम्मानित किया गया। संपूर्ण कार्यक्रम के दौरान सभी अभिभावकगण (ग्रैंडपैरेंट्स) अपने बच्चों की सुंदर प्रस्तुतियाँ एवं अपने प्रति उनका आदर और प्रेम देखकर आह्लादित एवं अभिभूत हो गए तथा प्रधानाचार्या  एवं समस्त अध्यापक गणों को सादर धन्यवाद दिया । इस मौके पर जयप्रकाश मावी राजकुमार शर्मा, हरीश शर्मा, प्रेम दीवान आदि मौजूद रहे।  

Related Articles

Back to top button