पायलट बन दीपिका अधाना ने बढ़ाया तिगांव का मान-सम्मान : रिंकू चंदीला

पायलट बनने पर कांग्रेसियों सहित गणमान्य लोगों ने किया दीपिका अधाना का स्वागत

फरीदाबाद, 08 अक्टूबर । एयर इंडिया में बतौर कमर्शियल पायलट नियुक्त होने पर गांव तिगांव की बेटी दीपिका अधाना को बधाईयां देने वालों का तांता लगा हुआ है। इसी कड़ी में यूथ कांग्रेस के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रिंकू चंदीला, कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता जितेंद्र चंदेलिया, गौतम पंडित सहित गणमान्य लोगों ने दीपिका को उसके निवास पर पहुंचकर स्वागत किया और गुलदस्ता भेंट कर उन्हें इस उपलब्धि पर बधाई दी। इस मौके पर रिंकू चंदीला ने कहा कि दीपिका ने यह उपलब्धि हासिल करके न केवल तिगांव बल्कि फरीदाबाद का नाम देशस्तर पर विख्यात किया है और पूरे तिगांव सहित फरीदाबाद के लोगों को इस बेटी पर नाज है।

उन्होंने कहा कि इरादे अगर प्रबल हो तो हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है और ऐसा ही कुछ कर दिखाया है, दीपिका ने, जिन्होंने अपनी मेहनत की बदौलत पायलट तक का सफर तय किया और आज पूरे क्षेत्र को इस बेटी की उपलब्धि पर नाज है। इस मौके पर उपस्थित गणमान्य लोगों ने दीपिका को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उनके परिजनों को अपनी बेटी को इस लायक बनाने के लिए उनकी भूरि भूरि प्रशंसा की।

इस अवसर पर अनिल राय, तिगांव विधानसभा क्षेत्र से हेतराम अधाना, लिखी अधाना, विनोद कौशिक, जितेंद्र चौरसिया, पिंकी अधाना आदि मौजूद थे। गौरतलब है कि दीपिका ने फरीदाबाद कान्वेंट स्कूल से दसवीं की परीक्षा पास की थी, जबकि टैगोर एकेडमी पब्लिक स्कूल से 12वीं पास की थी। पायलट बनने के लिए उन्हें कैप्टन प्रताप चौहान हेड पायलट ट्रेनिंग सेंटर द्वारका प्रशिक्षित किया और वहीं से उन्होंने परीक्षा उत्तीर्ण की। फ्लाइंग क्लब मध्यप्रदेश से उन्होंने प्रशिक्षण हासिल किया वहीं तुर्की में एयर सर्विस की ट्रेनिंग की। दीपिका के भाई सचिन अधाना एमबीए और आईआईएम कलकत्ता से कर रहे है।

Related Articles

Back to top button