रावल इंस्टीट्यूशंस में इंटर कॉलेज स्पोर्ट्स मीट का आयोजन          

फरीदाबाद, 12 अक्टूबर। रावल इंस्टीट्यूशंस द्वारा वार्षिक इंटर कालेज स्पोट्र्स मीट रावालिंपिक्स 2023 का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में दिल्ली एनसीआर के 20 से अधिक विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के 600 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। उत्सव की शुरुआत रावल इंस्टीट्यूशंस के प्रशासक अनिल प्रताप सिंह ने मशाल जला कर की। ध्वजारोहण समारोह के बाद, भाग लेने वाले संस्थानों के ध्वज हवा में लहराए गए। अपने- अपने संस्थान के रंग में रंगे हुएएथलीटों और प्रतिभागियों ने, ईमानदारी से प्रतिस्पर्धा करने,अपनेविरोधियों का सम्मान करने और पूरे आयोजन के दौरान खेल कौशल के वास्तविक सार को पूरी ईमानदारी से बनाए रखने की शपथ ली। रावालिंपिक्स 2023 में विभिन्न प्रकार की रुचियों और प्रतिभाओं को ध्यान में रखते हुए खेल आयोजनों की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन किया गया ।
वॉलीबॉल कोर्ट पर तेज़ स्पाइक्स से लेकर टेबल टेनिस टेबल पर बिजली की तेज़ वॉली तक, हर मैच प्रतिभागियों के समर्पण और कड़ी मेहनत का प्रमाण दिख रहा था। उत्साही भीड़ और जोशीले समर्थकों के साथ माहौल उत्साहपूर्ण था, जिससे उत्साह और खेल भावना का माहौल बना जो वास्तव में रावलिपिक्स खेल भावना को परिभाषित करता है। जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (वाईएमसीए), फरीदाबाद ने वालीबाल और कबड्डी का रोमांच भरा फाइनल जीता, के आर मंगलम विश्वविद्यालय, गुड़गांव ने बास्केटबॉल का फाइनल मैच जीता I शतरंज में पुरुष वर्ग में वाईएमसीए के शिवम वर्मा ने स्वर्ण पदक और यश ने रजत पदक जीता और महिला वर्ग में अरावली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट की भूमिका ने स्वर्ण पदक और वाईएमसीए की खुशमीत कौर रजत पदक जीता I टेबल टेनिस में पुरुष वर्ग में के आर मंगलम विश्वविद्यालय, गुड़गांव के देव मेहलावत ने स्वर्ण पदक और रितिक ने रजत पदक और महिला वर्ग में एपीजे सत्य यूनिवर्सिटी की अमृता घोष ने स्वर्ण पदक और चारु ने रजत पदक जीता I
कैरम में पुरुष वर्ग में रावल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के दीपांशु जांगड़ा ने स्वर्ण पदक और सईद मोत्ताकी, दिल्ली कॉलेज ऑफ तकनीकी एंड मैनेजमेंट ने रजत पदक जीता और महिला वर्ग में दिल्ली कॉलेज ऑफ तकनीकी एंड मैनेजमेंट की अनिमा स्वर्ण पदक और रावल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की वंशिका ने रजत पदक जीता I पुरुष वर्ग में सर्वश्रेष्ठ एथलीट रावल इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के जतिन को और  महिलाओं में के.एल. मेहता दयानंद कॉलेज ऑफ वूमेन फरीदाबाद, तन्नु यादव को घोषित किया गया। डॉ हमबीर सिंह निदेशक, रावल इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं होनी जरूरी है क्योंकि खेल हमें तत्काल फैसला करने की क्षमता, दूरदृष्टि, जीतने की इच्छा-शक्ति और खेल को खेल भावना से खेलने की सीख देते हैं। ये व्यक्तित्व में निखार भी लाते हैं। कार्यक्रम के अंत में डॉ राजेश तिवारी, निदेशक – रावल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, और डॉ भावना स्याल – डीन – रावल इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट ने भाग लेने वाले छात्रों को धन्यवाद प्रेषित किया व बधाई दी और उन्हें जीवन में एक खेल अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Related Articles

Back to top button