विश्व मानक दिवस के अवसर पर मानक महोत्सव कार्यक्रम आयोजित 

फरीदाबाद, 13 अक्टूबर। भारतीय मानक ब्यूरो, फरीदाबाद शाखा कार्यालय द्वारा 14/10/2023  को विश्व मानक दिवस के अवसर पर मानक महोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम  का शुभारम्भ मुख्य अतिथि श्री के आर गुप्ता, अध्यक्ष आई ई आई ने की। कार्यक्रम की शुरुआत मानक गीत की प्रस्तुति के साथ की गयी। कार्यक्रम के दौरान भारतीय मानक ब्यूरो के महानिदेशक श्री प्रमोद तिवारी का विशेष सन्देश सबको सुनाया गया।

कार्यक्रम में श्रीमती विभा रानी, शाखा प्रमुख की तरफ से इस वर्ष की थीम और राष्ट्रीय और अंतर्राट्रीय स्तर पर आईएसओ/आईईसी/आईटीयू के मानकीकरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वैज्ञानिक/विशेषज्ञों के बहुमूल्य योगदान पर विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में श्री अमित दुग्गल (इी एम सी लैब), श्री सुमित त्यागी (एबीबी) और श्री संदीप अग्रवाल (जिंदल स्टेनलेस) ने तकनीकी व्याख्यान प्रस्तुत किया जो की सतत विकास के लक्ष्यों पर आधारित थे।

 

कार्यक्रम में विभिन्न तकनीकी, शैक्षिक तथा औद्योगिक क्षेत्रों के लगभग 250 प्रतिभागियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि और शाखा प्रमुख द्वारा बीआईएस फरीदाबाद शाखा के सबसे पुराने लाइसेंसधारियों, बीआईएस स्टैंडर्ड्स क्लब में उत्साहपूर्वक काम करने वाले मेंटर्स, रिसोर्स पर्सन्स तथा एक्सपोज़र दौरों को सफल बनाने वाले लाइसेंसधारियो एवं प्रयोगशालाओं को भी सम्मानित किया गया। सभी के द्वारा कार्यक्रम की जोर सोर से प्रशंसा की गई।

Related Articles

Back to top button