दूसरे नवरात्रे पर मां ब्रहमचारिणी की भव्य पूजा, विधायक सीमा त्रिखा, अजय गौड़ व गोपाल शर्मा ने लगाई हाजिरी

फरीदाबाद, 14 अक्टूबर। महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में दूसरे नवरात्रे पर मां ब्रहमचारिणी की भव्य पूजा अर्चना की गई। दूसरे नवरात्रे पर प्रात: से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा और भक्तों ने मंदिर में पहुंंचकर अपनी हाजिरी लगाई। मां ब्रहमचारिणी की पूजा अर्चना करने के लिए विशेष तौर पर भाजपा विधायक श्रीमति सीमा त्रिखा, मुख्यमंत्री के पूर्व राजनैतिक सलाहकार अजय गौड़ एवं भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा मंदिर में पहुंचे। इन तीनों ने मां के दरबार में अपनी हाजिरी लगाते हुए माता रानी की विशेष पूजा अर्चना में हिस्सा लिया।
इस अवसर पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि नवरात्रों में माता रानी की पूजा अर्चना कर उनसे जो भी मुराद मांगी जाती है, वह अवश्य पूरी होती है। इसलिए सभी लोगों को माता रानी की पूजा जरूर करनी चाहिए। वहीं अजय गौड़ ने कहा कि यह उनका सौभागय है कि  माता रानी ने उन्हें अपने दरबार में बुलाया है। भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि नवरात्रों में मां की पूजा कर वह खुद को धन्य मान रहे हैं। इस अवसर पर मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने विधायक सीमा त्रिखा, अजय गौड़ एवं गोपाल शर्मा के साथ मां की ज्योति प्रवज्जलित की और हवन यज्ञ में हिस्सा लिया।
श्री भाटिया ने तीनों अतिथियों को माता रानी की चुनरी भेंट की तथा प्रसाद दिया। इस अवसर पर श्री भाटिया ने बताया कि मां ब्रहमचारिणी को तप की देवी माना जाता है। हजारों वर्षों की कठिन तपस्या करने के बाद माता का नाम ब्रहमचारिणी पड़ा था। तपस्या की इस अवधि में उन्होंने कई सालों तक निराहर व्रत किया था, जिससे देवों के देव महादेव प्रसन्न हुए थे। शिवजी ने प्रसन्न होकर माता पार्वती को पत्नी रूप में स्वीकार किया था। उन्होंने कहा कि माता रानी की पूजा में पीले या सफेद रंग के वस्त्र का का उपयोग किया जाता है। मां की पूजा में गुडहल या कमल के फूल का ही प्रयोग किया जाता है।
श्री भाटिया ने बताया कि मां ब्रहमचारिणी ने अपने तप से हजारों राक्षसों का अंत किया था। उन्होंने बताया कि मां की सच्चे मन से पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। इस अवसर पर डा.कौशल बाठला, दिनेश खत्री, सुनील, रमेश सहगल, ुसुरेंद्र गेरा, अनिल ग्रोवर व बलजीत ने भी मां के दरबार में अपनी हाजिरी लगाते हुए पूजा अर्चना में हिस्सा लिया।

Related Articles

Back to top button