पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने 14 पुलिसकर्मियों को चुना “हीरो ऑफ द वीक” प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित, अपने कार्यालय में चाय पर चर्चा कर उनके कार्यों के बारे जाना, किया प्रेरित

ईमानदारी से कार्य करने वालों को ईनाम दिया जायेगा, जिनकी नियत ठीक नही, गलत मशां से काम करते हैं उनका ईलाज किया जायेगा।

फरीदाबाद, 18 अक्टूबर। अक्टूबर पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य पुलिस आयुक्त महोदय ने ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसलअफजाई करने के लिए ‘हीरो ऑफ द वीक’ अभियान शुरू किया है जिसके तहत पुलिस कमिश्नर ने आज 14 सर्वश्रेष्ठ पुलिसकर्मियों को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व इनाम देकर उन्हें सम्मानित किया।

पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए कार्यो की चाय पर चर्चा की गई। पुलिस आयुक्त ने श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए पुलिस आयुक्त कार्यालय में बुलाया जहां पर पुलिसकर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें प्रशंसा पत्र व नकद इनाम देकर सम्मानित किया। पुलिस आयुक्त ने इन पुलिसकर्मियों के साथ बैठकर चाय पी तथा पुलिसकर्मियों के फील्ड के अनुभव के बारे में फीडबैक लिया तथा अपने कार्यों को ओर बेहतर बनाए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि फील्ड में तैनात पुलिसकर्मी ही पुलिस की असली पहचान है और उसी से पुलिस की छवि प्रदर्शित होती है. ईमानदारी से अच्छा कार्य करके पुलिस की छवि को सुधारना और अच्छा बनाना। पुलिस का काम अपराधियों को सजा और पिडित को न्याय दिलाना।

कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखे। उन्होने आज, चयनित हीरों ऑफ द वीक अपने संबोधन मे कहा की आगे भी अच्छा काम इमानदारी और नेक नियती से करते रहे। ताकि उनको दोबारा भी “हीरो ऑफ द वीक” चुना जा सके।   महिला थाना सेंट्रल में तैनात सिपाही मुनिष के द्वारा अपनी टीम का सहयोग करते हुए 8 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को सेक्टर -37 बाई पास से वारदात के 15 घंटे ही बाद गिरफ्तार किया।

पुलिस चौकी आईएमटी में तैनात ASI समय सिंह के द्वारा 12 अक्टूबर की रात को आई.एम.टी. के ठेके के पास कुछ लड़के किसी वारदात को अंजाम देने की सूचना मिली। अपने सूत्र से से सूचना मिलते ही समय सिंह मौके पर पहुंचे तो लडके गाड़ी को छोड़ कर भाग गए। मौके से गाड़ी से एक देसी कट्टा जिंदा रोद और आईफोन बरामद किया गया था। ASI की तुरंत कार्रवाई से एक बड़ी अप्रिय घटना को घटित होने से पहले ही रोक लिया। ट्रैफक पॉईंट सोहना चौक बल्लबगढ़ पर तैनात ASI अनील और होमगार्ड दिगम्बर ने ऑटो में जा रही लड़की से मोबाईल फोन स्नैचिंग करने वाले आरोपी को किया काबू।

ट्रैफिक पुलिस को लड़की ने बताया था कि वह घरों में खाना बनाने का काम करती है। लडकी रोती हुई सोहना चौक बल्लबगढ़ ड्यूटी पर तैनात एएसआई अनिल और होमगार्ड जो पॉइंट पर ड्यूटी थे, को कहा कि मेरा फोन छीन कर भाग गया है। सूचना पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए दोनों ने मोबाईल फोन स्नैचिंग करने वाले आरोपी को भाग कर 100 फुट रोड पर कुछ दुर जाकर काबू कर लिया था। मोबाईल फोन महिला को दे दिया। महिला ने फोन पाकर पुलिस टीम का धन्यवाद किया। ट्रैफिक पुलिस ने मोबाईल फोन छिन्ने वाले व्यक्ति को पुलिस चौकी बस स्टैण्ड के हवाले किया। थाना एनआईटी में तैनात ASI राजकुमार HC  अमित की टीम ने जुलाई माह 2015 से गुमशुदा व्यक्ति जो अपने घर से बिना बताए कहीं निकल गया था। मुकदमे में अदमपता रिपोर्ट लिखी जा चुकी थी।

गुमशुदा व्यक्ति के परिजन डीसीपी एनआईटी के ऑफिस में पेश हुए थे जिसपर कार्रवाई करते हुए। तुरंत एक टीम नियुक्त की गई। टीम के द्वारा गुमशुदा व्यक्ति का ईमेल के माध्यम से मुम्बई का पता चला। गुमशुदा व्यक्ति ने अपने आधार कार्ड पैन कार्ड को अपने खाते से लिंक कराया था। जिसकी सूचना पुलिस को लगी। सूचना पर तुरन्त टीम मोम्बई के लिए रवाना हुई। जिस कम्पनी में गुम शुदा व्यक्ति काम करता था उसको उसने कोरोना से पहले ही छोड दिया था। काफी पूछताछ के बाद गुमशुदा व्यक्ति का पता चला जिसको तलाश करने में करीब 5 दिन लगे। जिसको तलाश कर पूछताछ के बाद परिजनों के हवाले किया गया है।

Related Articles

Back to top button