स्मार्ट मीटरों के नाम पर जनता को लूट रही है सरकार- धर्मवीर भड़ाना

हरियाणा की जनता की उम्मीद बनी आम आदमी पार्टी- भड़ाना 

फरीदाबाद, 20 अक्टूबर। जनता की जेब काटकर पैसे कैसे कमाए जाएँ भाजपा सरकार रात दिन इसी सोंच में लगी रहती है। हरियाणा में 9 साल में ये लोग तीन-चार बार लोगों के मीटर बदल चुके हैं और इससे बिजली का बिल कई गुणा बढ़ गया लेकिन 24 घंटे बिजली अब भी नहीं दे पा रहे हैं। ये कहना है आम आदमी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य धर्मवीर भड़ाना का जिन्होंने जवाहर कालोनी में जनसम्पर्क अभियान के दौरान देखा कि लोगों के घरों में स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे हैं और लोग परेशान दिख रहे हैं।
वहाँ के लोगों ने भड़ाना को बताया कि दो कमरे के मकान का बिजली का बिल पहले 200 से 300 रूपये आता था लेकिन अब कई वर्षों से दो से तीन हजार रूपये आ रहा है। बिजली के बिलों में 10 गुणा तक बढ़ोत्तरी हो गई है।  धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि अब तो लोग 100-200 वाट की बल्ब भी नहीं जला रहे हैं। 10 -20 वाट की एलईडी बल्ब जला रहे हैं फिर क्यू इतना ज्यादा बिल आ रहा है। उन्होंने कहा कि जहां भी स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं लोगों के बिल और बढ़ गए हैं। उन्होंने कहा कि कहा कि गरीब लोगों के लिए बिजली का बिल भरना किसी आफत से कम नहीं हो गया है है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली मुफ्त मिल रही है जबकि हरियाणा में महंगी बिजली मिल रही है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बिजली के बिलों में कई तरह के टैक्स जोड़कर सरकार जनता से बड़ी वसूली कर रही है और कुछ उद्योगपतियों को भी फायदा पंहुचा रही है जिहोने मीटरों का ठेका लिया है।  उन्होंने कहा कि  कि पंजाब में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनते ही बकाया बिजली बिलों को माफ कर दिया था। जब पंजाब और दिल्ली में बिजली के बिल माफ हो सकते हैं तो हरियाणा में क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार पहले महंगी बिजली और अब स्मार्ट मीटर के नाम पर लोगों को चूना लगा रही है। स्मार्ट मीटर लगने के बाद अब लोगों के कई गुना बिजली के बिल आ रहे हैं।
स्मार्ट मीटर से प्रदेश के गरीब और जरूरतमंद लोगों का शोषण हो रहा है।हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के तुरंत बाद पंजाब की तर्ज पर बकाया बिजली के बिल माफ किए जाएंगे।  धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि कि आम आदमी पार्टी पूरे देश में एक विकल्प बनकर उभर रही है। अरविंद केजरीवाल ने पूरे देश की राजनीति का माहौल बदला।
उन्होंने कहा कि झाड़ू से ही भ्रष्टाचार की सफाई हो सकती है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा की जनता आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल की तरफ आशाओं भरी निगाहों से देख रही है। 2024 में पंजाब और दिल्ली के बाद हरियाणा में भी भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। इस मौके पर जिला सचिव मेहरचंद हरसाना, प्रदेश प्रवक्ता नरेश शर्मा, सुभाष बघेल, सचिन चौधरी, अमित कुमार, राम गौर सहित पार्टी के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button