डीसीपी राजेश दुग्गल ने बल्लबगढ़ जोन के एसीपी, थाना व चौकी प्रभारी तथा वार्ड एवं ग्राम प्रहरी की मीटिंग लेकर दिए अहम दिशा निर्देश

फरीदाबाद, 21 अक्टूबर। डीसीपी बल्लबगढ़ ने सर्वोदय हॉस्पिटल सेक्टर 8 के ऑडिटोरियम में बल्लभगढ़ जॉन के एसीपी बल्लभगढ़ विष्णु प्रसाद, एसीपी तिगांव राजेश कुमार लोहान , बल्लभगढ़ जॉन के सभी थाना प्रबंधको, सभी चौकी प्रभारियों वार्ड और ग्राम प्रहरी की मीटिंग ली जिसमें डीसीपी ने ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन के सभी बिंदुओं के बारे में चर्चा की और ग्राम प्रहरी के रजिस्टर को किस प्रकार भरे उसके बारे में विशेष जानकारी प्रदान की। डीसीपी राजेश दुग्गल ने बताया कि ग्राम प्रहरी एप्लीकेशन से गांव की हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।अपराधियों पर नजर रखने के साथ-साथ,गांव में अकेले रह रहे बुजुर्गों का डाटा भी जुटाया जाएगा।
साथ ही बुजुर्गों को किसी भी मदद की आवश्यकता होने पर उन्हें मदद दी जाएगी। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि ग्राम व वार्ड प्रहरी को एप्लीकेशन पर अपने क्षेत्र की पूरी जानकारी रखनी होगी जैसे की कितने बैंक हैं, कितने मंदिर ,मस्जिद , गुरुद्वारा और चर्च हैं। उसके साथ ही किराए पर रह रहे व्यक्ति की वेरिफिकेशन हुई या नहीं यह भी ग्राम प्रहरी सुनिश्चित करेगा। एरिया में किस क्षेत्र में कितने सीसीटीवी कैमरे हैं यह भी ग्राम प्रहरी अपने पास रिकॉर्ड सूची रखेगा । ग्राम प्रहरी गांव में सभी मौजीज व्यक्तियों, सरपंच , पंचों ,पार्षदों की सूची वा मोबाइल नंबर रखेगा। ग्राम प्रहरी गांव में पनप रही पारिवारिक रंजिश और पुरानी रंजिश पर नजर रखेगा और इसकी सूचना अधिकारियों को देगा ताकि भविष्य में कोई अपराध होने से रोका जा सके।
इसके साथ ही प्रहरी अवैध खनन/अवैध नशा पर भी नजर रखेंगे। कहां पर अवैध खनन और अवैध रूप से नशा का कारोबार हो रहा है और कौन लोग इसमें शामिल है। साथ ही डीसीपी राजेश दुग्गल ने बल्लभगढ़ जोन के सभी थाना प्रबंधको और सभी चौकी प्रभारियों की क्राइम मीटिंग ली और 16 अक्टूबर को पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य द्वारा ली गई मीटिंग में दिए गए दिशा निर्देश के बारे में अवगत कराया। इसके पश्चात सर्वोदय हॉस्पिटल सेक्टर 8 के हृदय रोग संबंधित विशेषज्ञ डॉक्टर रंजन मोदी ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों और कर्मचारी को हृदय संबंधित बिमारियों से बचाव के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

Related Articles

Back to top button