पुलिस झंडा दिवस के दस दिवसीय कार्यक्रम के तहत गांव जाजरू के सरकारी स्कूल में शहीद पुलिसकर्मी सतबीर को अर्पित की श्रद्धांजलि

फरीदाबाद, 23 अक्टूबर। शहीदों को नमन कार्यक्रम के तहत शहीद पुलिस जवान “पुलिस झंडा दिवस” के उपलक्ष्य में फरीदाबाद पुलिस द्वारा दिनांक 21 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा-निर्देश पर शहीद पुलिसकर्मी सिपाही सतबीर की याद में गांव जाजरू के सरकारी स्कूल फरीदाबाद में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां एसीपी मुझे सर सुधीर तनेजा ने शाहिद सतबीर को श्रद्धांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर उनके साथ वेलफेयर इंस्पेक्टर सतबीर सिंह, उप निरीक्षक महेश थाना सेक्टर 58 तथा पुलिस चौकी सीकरी की टीम मौजूद रही। गांव जाजरू स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में सन् 2006 में शहीद हुए पुलिस जवान सतबीर को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बता दें कि शहीद सतबीर फरीदाबाद के गांव जाजरू में रहते थे और उनकी पढ़ाई इसी राजकीय विद्यालय में हुई है। शहीद पुलिसकर्मी सतबीर को याद करते हुए उनसे जुड़ी सारी स्मृतियाँ ताजा हो गई।
शहीदों को नमन कार्यक्रम के तहत शहीद पुलिस जवान सतबीर के चित्र पर पुष्प अर्पित करते एसीपी सुधीर तनेजा व अन्य गणमान्य लोगों ने पुलिसकर्मियों के साहस के साथ कर्तव्य के निर्वहन करने के बारे में अपना विचार प्रकट किया। शहीद जवान सतबीर के परिवार के सुख-समृधि की कामना की गई। इस कार्यक्रम के माध्यम से देशहित में प्राणों की परवाह किये बिना अपनी ड्यूटी को निभाने के लिए प्रेरित किया गया। अलग-अलग पृष्ठभूमि और स्थानों के शहीदों के बारे में बताते हुए वक्ताओं ने देशभक्ति के लिए सभी को प्रोत्साहित किया।

Related Articles

Back to top button