बड़खल में उपमण्डल स्तर पर 31 अक्टूबर को लौहपुरुष वल्लभभाई पटेल की जयंती पर होगा ‘रन फॉर यूनिटी’ मैराथन का आयोजन : एसडीएम अमित मान            

मंगलवार प्रातः 7:00 बजे बड़खल एसडीएम कार्यालय से शुरू होगी रन फॉर यूनिटी मैराथन                

फरीदाबाद, 25 अक्टूबर। एसडीएम अमित मान ने कहा कि बड़खल में उपमण्डल स्तर पर प्रशासन  द्वारा 31 अक्टूबर को  देश के प्रथम गृह मंत्री भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती व राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया जाएगा। एसडीएम अमित मान की अध्यक्षता में आज बुधवार दोपहर बाद  उक्त आयोजन की तैयारियों को लेकर एसडीएम कार्यालय में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन करके विभाग वार जिम्मेदारियां तय की गई।
 सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार  31अक्टूबर को देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। जिसे राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पूरे देश में मनाया जाता है। सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती पर उन्हें अखण्ड भारत के निर्माण की नींव रखने में अहम भूमिका निभाने पर उन्हें याद किया जाएगा।
उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया है। उनके सार्थक प्रयास और ठोस निर्णय से भारत एक बड़ा राष्ट्र बना। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत रन फॉर यूनिटी की शुरुआत मंगलवार प्रातः 7:00 एसडीएम कार्यालय बड़खल से होगी। यह रन एसडीएम कार्यालय से शुरू होकर बड़खल के विभिन्न मार्गों से गुजर कर लगभग पांच किलोमीटर की दूरी तय करेगी। मैराथन में विजेताओं को समापन अवसर पर ही सम्मानित किया जाएगा। बैठक एसीपी बड़खल मुकेश श्योरान, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, मार्केटिंग बोर्ड के सचिव यदूराज यादव सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button