श्री बजरंग दल दशहरा कमेटी का भरत मिलाप ऐतिहासिक और यादगार रहा

फरीदाबाद, 26 अक्टूबर । श्री बजरंग दल दशहरा कमेटी का गोपी कालोनी चौक ओल्ड फरीदाबाद पर देर रात आयोजित हुआ भरत मिलाप ऐतिहासिक और यादगार रहा। इस मौके पर नन्हें मुन्हें बच्चें जोकि  श्रीराम,लक्ष्मण और भरत बने हुए थे उनका भरत मिलाप देखने के लिए जनता उमड़ पड़ी और चारों और जय श्रीराम के नारे लगते रहे। इस अवसर पर निर्वतमान पार्षद सुभाष आहूजा, श्री बजरंग दल दशहरा कमेटी के अध्यक्ष सन्नी नारंग, परविन्दर मल्होत्रा(शंटी),सह-अध्यक्ष सतीश आहूजा,कोषाध्यक्ष हेमन्त खुराना,महासचिव पीयूष ग्रोवर, मुख्य रूप से मौजूद थे।
इससे पूर्व ओल्ड फरीदाबाद मार्किट में ढोल नगाड़ो के साथ शोभा यात्रा निकाली गई जिसका जगह जगह लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया। परविन्द्रर मल्होत्रा और सतीश आहूजा ने राम लक्ष्मण बने बच्चों को कन्धे पर उठा लिया और आते जाते राहगीरों ने उनसे आर्शीवाद लिया और उनके साथ अपनी फोटो खिचवाई।
इस मौके पर सुभाष आहूजा ने कहा कि राम हमारे कण-कण में बसते हैं,रामायण का सार है कि हे मानव तू राम बन रावण न बन, राम सी पूजा हो तेरी ऐसा तू इंसान बन, पुरुष हो तो राम जैसा नारी हो तो सीता जैसी, भाई हो भरत व लक्ष्मण जैसा, पुत्र हो तो लव कुश जैसा और सेवक हो तो हनुमान जैसा। इस अवसर पर परविन्न्दर मल्होत्रा(शंटी) और सतीश आहूजा ने कहा कि रामायण को यदि संपूर्ण रूप से समझा जाए तो यह हमें एक आदर्श इंसान बनने की प्रेरणा देती है। आज के समाज में कई विकृतियां आ गई हैं जिन्हें हमें रामायण से शिक्षा लेकर ठीक करना होगा।

Related Articles

Back to top button