क्राइम ब्रांच 85 ने अपहरण तथा लूट के मुकदमे में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात में प्रयोग मोबाइल व 12000 रुपए किए बरामद

फरीदाबाद, 29 अक्टूबर। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंद्र सिंह व उनकी टीम ने  अपहरण तथा लूट के मुकदमे में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए विष्णु आरोपियों में विष्णु तथा मोहन श्याम उर्फ छोटू का नाम शामिल है दोनों आरोपी यूपी के मथुरा के निवासी हैं जिसमें आरोपी विष्णु अब फरीदाबाद के सारण एरिया में रहने लगा था और प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। इस मामले में आरोपियों के दो अन्य साथी मथुरा के रहने वाले सियाराम तथा जगदीश की धरपकड़ जारी है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। आरोपी सियाराम इस वारदात का मुख्य आरोपी है जिसने लूट की यह योजना बनाई थी।
23 अक्टूबर 2023 को फरीदाबाद के सिटी बल्लभगढ़ थाने में अपहरण तथा लूट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने एक राह चलते व्यक्ति के साथ अपहरण तथा लूट की वारदात को अंजाम दिया था। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह 22 अक्टूबर की शाम करीब 6:00 बजे पत्थवारी मंदिर रोड पर से शनि मंदिर तक पैदल घूम रहा था कि जब वह स्कूल के पास पहुंचा तो उसके पास मोटरसाइकिल पर सवार दो लड़के आए जो उससे रास्ता पूछने लगे। बातों बातों में पीछे बैठे लड़के ने उसे अपना गमछा सुंघाया और दोनों आरोपी उसे मोटरसाइकिल पर बैठाकर सेक्टर 62 एरिया में सुनसान जगह पर ले गए और उसके साथ मारपीट की तथा उसके मोबाइल का लॉक खुलवाकर उसके खाते से जबरदस्ती ₹17000 अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। इसके पश्चात आरोपी मौके से फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए 26 अक्टूबर को तकनीकी सहायता तथा गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर उक्त दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग मोबाइल फोन जिसमें पैसे प्राप्त हुए थे तथा ₹12000 बरामद करवाए गए। पुलिस जांच में सामने आया कि इस वारदात का मुख्य आरोपी सियाराम है जिसके खिलाफ मथुरा में आपराधिक वारदातों के तहत कई मुकदमे दर्ज है। आरोपी अपने साथी विष्णु के पास फरीदाबाद आए थे और फरीदाबाद आने के पश्चात इन्होंने लूट की योजना बनाई। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है वही मामले में शामिल मुख्य आरोपियों की तलाश जारी है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button