जून 2023 में शराब ठेके के विवाद में दुकानदार पर फायरिंग करने के मामले में क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 ने तीसरे आरोपी जगदीप को किया गिरफ्तार

आरोपी जगदीप के खिलाफ फरीदाबाद, पलवल तथा गुरुग्राम में हत्या, हत्या का प्रयास, अवैध हथियार, लड़ाई झगड़ा, पीओ इत्यादि के 11 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें 2 मुकदमे हत्या, 3 मुकदमे हत्या का प्रयास तथा 6 मुकदमे अवैध हथियार के शामिल

फरीदाबाद, 29 अक्टूबर। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर-56 प्रभारी शीशपाल की टीम ने 12 जून 2023 को मुजेसर एरिया में 5 आरोपियों द्वारा शराब के ठेके के विवाद में दुकानदार अनिल कुमार का अपहरण करके उसके पैर में गोली मारने तथा धमकाने के मामले में आगे कार्रवाई करते हुए तीसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच द्वारा इस मामले में शामिल दो आरोपी विकास तथा हर्ष को वारदात के दो दिन के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया था।
 पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम जगदीप उर्फ जग्गा (35) है जो पलवल के चांदहट का रहने वाला है। दिनांक 12 जून को आरोपी व उसके चार अन्य साथियों सोनू, विनोद उर्फ बिन्नी, विकास तथा हर्ष का मुजेसर एरिया में शराब के ठेके की बाबत विवाद हुआ। दरअसल आरोपी विनोद उर्फ बिन्नी तथा सोनू मुजेसर एरिया में पहले एक शराब का ठेका चलाते थे। अब वह शराब का ठेका अमित ने ले लिया। आरोपियों ने नए ठेकेदार अमित को कहा कि वह ठेका पहले उनके पास था और अब वह इस ठेके को दोबारा रखना चाहते है। परंतु नए ठेका मालिक अमित ने ठेका वापिस देने से इनकार कर दिया। इस बात पर उनका विवाद हो गया। अमित ने पास में ही स्थित अनिल कुमार की दुकान किराए पर ले ली और ठेका चला रहा था।
विनोद को जब इस बात का पता चला कि अनिल ने नए ठेका मालिक अमित को अपनी दुकान किराए पर दी है तो उन्होंने अनिल कुमार को धमकाना शुरू कर दिया कि वह अमित को वह दुकान किराए पर ना दे और इसी बात पर आरोपियों ने 12 जून को अनिल के साथ झगड़ा किया और आरोपी सोनू ने दुकानदार अनिल पर फायर किया जिसमें गोली अनिल के पैर में लगी जिसके कारण वह घायल हो गया। पीड़ित की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास, अपहरण, अवैध हथियार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की गई। क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी विकास तथा हर्ष को 2 दिन में ही गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपी पुलिस की ग्रुप से बचने के लिए फरार हो गए जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही थी।
क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में कड़ी में शकत करते हुए गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी जगदीप को अलीगढ़ से ब्रेजा गाड़ी सहित काबू कर लिया। आरोपी को फरीदाबाद लाया गया और अदालत में पेश करके तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस रिमांड के दौरान सामने आया कि आरोपी जगदीप ने वारदात के दिन आरोपी जगदीप अपने किसी दोस्त की i20 गाड़ी लेकर आया था जिसमें पांचवा आरोपी सवार थे तथा आरोपी जगदीप ने ही दुकानदार को डराने के लिए हवाई फायर किया था। पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी जगदीप एक आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है जिसके खिलाफ फरीदाबाद, पलवल तथा गुरुग्राम में हत्या, हत्या का प्रयास, अवैध हथियार, लड़ाई झगड़ा, पीओ इत्यादि के 11 मुकदमे दर्ज हैं जिसमें 2 मुकदमे हत्या, 3 मुकदमे हत्या का प्रयास तथा 6 मुकदमे अवैध हथियार के शामिल है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग गाड़ी तथा देसी कट्टा बरामद किया जाएगा तथा फरार चल रहे आरोपियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर उनकी धरपकड़ की जाएगी।

Related Articles

Back to top button