खेल हमारे व्यक्तित्व विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं: विजय प्रताप सिंह

फरीदाबाद। गांव मोहब्ताबाद पावटा स्थित स्टेडियम में हरियाणा दिवस के अवसर पर आयोजित कब्बडी प्रतियोगिता में बडख़ल विधानसभा से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ चुके कांग्रेस के नेता विजय प्रताप सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर भारी तदाद में उपस्थित ग्रामीणों एवं कब्बड़ी प्रतियोगिता समिति के सदस्यों ने विजय प्रताप सिंह का पगड़ी बांध कर स्वागत किया । विजय प्रताप सिंह ने सर्वप्रथम हरियाणा दिवस की बधाई देते कहा कि हरियाणा हर क्षेत्र में नम्बर एक था और मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं एक बार फिर नम्बर वन हो। उन्होंने कहा कि खेलों से केवल शारीरिक विकास ही नहीं होता बल्कि व्यक्ति का बौद्धिक, सामाजिक और सांस्कृतिक विकास भी होता है।

इसलिए खेल हमारे व्यक्तित्व विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कब्बडी कमेटी की सराहना करते हुए कहा कि हर साल खेलो को बढावा देने व ग्रामीण अंचलों से प्रतिभाओं को निकालने के लिए खेलों का आयोजन क मेटी करती है निसंदेह इस प्रकार के खेलों से भाईचारा बढता है युवाओं में नशे जैसी कुरितियों से बचाव होता है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रत्येक गांव में स्टेडियम बनाए जाए । इस गांव से सभी को प्ररेणा लेनी चाहिए क्योंकि इस गांव ने अपनी परम्परा जारी रखी है। खेलों को बढावा दे रहे हैं इस प्रकार के स्टेडियम प्रत्येेक गांव में होने चाहिए ।

उन्होंने खेलों को बढावा देने के लिए कमेटी को 51 हजार की सहयोग राशि प्रदान की । इस अवसर पर पप्पू सरपंच, राजेन्द्र थानेदार, जस्सी सरपंच, चरण नम्बरदार, गजराज सरपंच, बिजेन्द्र फौजी, हरेन्द्र जिला पार्षद, इकराम खान, वेद सरपंच, होराम मैम्बर, नरेश भड़ाना, जित्ते भड़ाना, पप्पन भड़ाना, रघूबर सरपंच पाली, परवीन भड़ाना, विकास भड़ाना, नीरज भड़ाना, विकास भड़ाना एडवोकेट , विजय भड़ाना पाली, नंगला गांव से नरेश भड़ाना , कर्मबीर सरपंच सहित सैकड़ोंं गणमांय लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button