पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने 5 पुलिसकर्मियों को चुना “हीरो ऑफ द वीक” प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित, अपने कार्यालय में चाय पर चर्चा कर उनके कार्यों के बारे जाना, किया प्रेरित

फरीदाबाद, 02 नवम्बर।  पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य पुलिस आयुक्त महोदय ने ड्यूटी के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों की हौसल-अफजाई करने के लिए ‘हीरो ऑफ द वीक’ अभियान शुरू किया है जिसके तहत पुलिस कमिश्नर ने आज 5 सर्वश्रेष्ठ पुलिसकर्मियों को प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व इनाम देकर उन्हें सम्मानित किया। पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए कार्यो की चाय पर चर्चा की गई। पुलिस आयुक्त ने श्रेष्ठ कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने के लिए पुलिस आयुक्त कार्यालय में बुलाया जहां पर पुलिसकर्मियों के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें प्रशंसा पत्र व नकद इनाम देकर सम्मानित किया। पुलिस आयुक्त ने इन पुलिसकर्मियों के साथ बैठकर चाय पी तथा पुलिसकर्मियों के फील्ड के अनुभव के बारे में फीडबैक लिया तथा अपने कार्यों को ओर बेहतर बनाए। पुलिस आयुक्त ने कहा कि फील्ड में तैनात पुलिसकर्मी ही पुलिस की असली पहचान है और उसी से पुलिस की छवि प्रदर्शित होती है. ईमानदारी से अच्छा कार्य करके पुलिस की छवि को सुधारना और अच्छा बनाना। पुलिस का काम अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ कर सजा और पिडित को न्याय दिलाना। अपने एरिया में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखे। उन्होने आज, चयनित हीरों ऑफ द वीक अपने संबोधन मे कहा की आगे भी अच्छा काम इमानदारी और नेक नियती से करते रहे। ताकि उनको दोबारा भी “हीरो ऑफ द वीक” चुना जा सके।
क्राइम ब्रांच-
क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर में तैनात सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार ने पल्ला एरिया में 42.440 किलोग्राम अवैध गांजे सहित गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों अमर सिंह, सूबे, गुड्डू उर्फ वीरेंद्र तथा शैलेंद्र को गिरफ्तार करने तथा इस मामले में आगे कार्रवाई करते हुए आरोपियों को नशा सप्लाई करने वाले आरोपी राम प्रताप उर्फ गुड्डू को बिहार के बक्सर आरा से गिरफ्तार करने का सराहनीय कार्य किया है। आरोपी गुड्डू ने गांजा को 2लाख रुपए में बेचा था। मौके पर गई पुलिस टीम ने स्थानिय पुलिस को सूचना देकर आरोपी कृष्णा को 12 किलो गांजा सहित काबू किया था जो आरोपी गुड्डू के लिए गांजा बेचने का काम करता था। आरोपी कृष्णा के खिलाफ संबंधित थाना में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कराया था। आरोपी कृष्णा से पूछताछ के बाद आरोपी गूड्डू को करीब 12 घंटे की तालशी के बाद बिहा भुजपुर जिला से काबू किया है। आरोपी से पूछताछ में सामन आया कि आरोपी उडिसा से गांजा खरीद कर लाता है। साइबर सेल में तैनात मुख्य सिपाही दिनेश कुमार ने मई 2023 में सेक्टर 7 सब्जी मंडी में अज्ञात आरोपियों द्वारा पीड़ित शिवकुमार का मोबाइल चोरी करके उसके फोनपे वॉलेट से 1,36000 ट्रांसफर करवा लिए थे जिसके लिए सेक्टर 8 थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें मुख्य सिपाही दिनेश कुमार द्वारा अपनी सूझबूझ व साइबर तकनीकी के माध्यम से मुकदमे के मुख्य आरोपी देव कुमार व अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करवाने तथा उक्त आरोपियों द्वारा अलग-अलग जगह से चोरी किए गए 56 मोबाइल जिसमें 22 आईफोन शामिल थे बरामद करवाने में अहम भूमिका निभाई। क्राइम ब्रांच ऊंचागांव में तैनात सिपाही अनिल कुमार ने गुप्त सूत्रों की सूचना के आधार पर फरीदाबाद में वाहन चोरी करने वाली गैंग शामिल तीन आरोपियों सूरज सचिन उर्फ देवव्रत तथा रोहन उर्फ जानू को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाई जिससे वाहन चोरी की आठ वारदातों का खुलासा हुआ और आरोपियों के कब्जे से पांच मोटरसाइकिल तथा तीन स्कूटी बरामद की गई। आरोपी सूरज तथा सचिन आदतन अपराधी हैं। आरोपी सूरज के खिलाफ मथुरा में गैंगस्टर एक्ट, हत्या का प्रयास, लड़ाई झगड़ा, अवैध हथियार, डकैती, चोरी इत्यादि के 13 तथा सचिन के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट, डकैती का प्रयास, अवैध हथियार, चोरी इत्यादि के 4 मुकदमे दर्ज है।
एनआईटी जोन:-
पुलिस चौकी अंखिर में तैनात मुख्य सिपाही सुनील कुमार तथा सिपाही हरीश ने थाना सूरजकुंड के वर्ष 2017 के चोरी तथा अगस्त 2023 के पीओ के मुकदमे में फरार चल रहे आरोपी सलमान को उत्तर प्रदेश के हापुड़ से गिरफ्तार करने का सराहनीय कार्य किया।

Related Articles

Back to top button