योजना के तहत अपने आईसर कैन्टर को चोरी करवाकर, मुख्य आरोपी मनोज (कैन्टर मालिक) हडपना चहाता था इंश्योरेंस के पैसे क्राइम ब्रांच सेक्टर 85 की टीम ने किया गिरफ्तार

आरोपियो से आईसर कैन्टर व 38500 रुपए नकद बरामद

फरीदाबाद, 04 नवम्बर। डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के द्वारा शहर में अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधिक मामलो में शामलि आरोपियो की धर-पकड़ के दिए गए दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी जोगिंद्र सिंह की टीम ने योजना के तहत अपने आईसर कैन्टर को चोरी करवाने के मामले में मुख्य आरोपी सहित 3 को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियो में हनीफ, अनिल कुमार और मनोज कुमार का नाम शामिल है। आरोपी हनीफ नहूं जिले के गांव औथा का आरोपी अनिल और मनोज कुमार फरीदाबाद के एनआईटी के डबुआ कॉलोने के रहने वाले है। आरोपी हनीफ को क्राइम ब्रांच टीम ने अपने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना से सेक्टर-58 से थाना डबुआ के चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। आरोपी से पूछताछ में आईसर कैन्टर को डबुआ से बरामद किया गया है। तथा मुख्य आरोपी मनोज कुमार और आरोपी अनिल को डबुआ के एरिया से गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी मनोज से 35000/-रु नगद तथा आरोपी अनिल से 3500/-रु नगद बरामद किए गए है।

आरोपी मनोज से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने आईसर कैन्टर को किस्तो में लिया था जिसकी आरोपी किस्त नही चुका पा रहा था। जिसको आरोपी ने योजना के तहत अनिल से बात की तो अनिल ने 10000/-रु के कमीशन पर कैन्टर को बेचने की बात कही। आरोपी अनिल ने एक अन्य आरोपी से मनोज को मिलाया और अन्य आरोपी ने आरोपी हनीफ से मिलाया जिसको कैन्टर को 2 लाख रुपए में बेच दिया।

मुख्य आरोपी मनोज ने 28 अक्टूबर को कैन्टर चोरी का मामला थाना डबुआ में दर्ज करा दिया। क्राईम ब्रांच टीम को शिकायतकर्ता मुख्य आरोपी मनोज पर शक हुआ तो अपने गुप्त सूत्रों से मामले में पता किया। जिसके बाद मामले में खुलासा हुआ और आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अनिल ड्राइवर का काम करता है और कमीशन पर गाडी सेल व परचेज करवाता है। आरोपी हनीफ 10 साल से पुरानी गाड़ियों की सेल व परचेज करता है। आरोपियों को मामले में पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है। मामले में शामिल अन्य आरोपी की क्राइम ब्रांच टीम तलाश कर रही है। जल्द गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जाएगा।.

Related Articles

Back to top button