मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री मनोहर लाल धनतेरस पर करेंगे महिलाओं को सम्मानित : डीसी विक्रम सिंह

कहा, सीएम प्रथम दिवाली उत्सव के समापन की करेंगे घोषणा

फरीदाबाद, 09 नवम्बर। डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि शुक्रवार को धनतेरस पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल धनतेरस महिला सम्मान सम्मेलन में जिला की महिलाओं को दीप देकर सम्मानित करेंगे। इसके पश्चात सूरज कुंड मेला परिसर स्थित प्रथम दिवाली उत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे और यहां विशेष तौर पर बनाए गए सरयू घाट में दीपक उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे। डीसी विक्रम सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल शुक्रवार सायं 4:00 बजे होटल राजहंस स्थित जंगल फाउल-2 गार्डन में धनतेरस के मौके पर लगभग महिलाओं को सम्मानित करेंगे।

इस अवसर पर यहां पहुंचने वाली महिलाओं के लिए मेहंदी स्टॉल की व्यवस्था भी विशेष तौर पर की गई है। उन्होंने आगे बताया कि इसके पश्चात मुख्यमंत्री मनोहर लाल सूरजकुंड मेला परिसर स्थित बड़ी चौपाल में सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यहां सांस्कृतिक संध्या का आयोजन होगा और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल प्रथम दीपावली उत्सव के समापन की घोषणा भी करेंगे। यही इसी परिसर में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल विशेष तौर पर बनाए गए सरयू घाट पर दीपोत्सव कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे। उन्होंने बताया कि सूरजकुंड के दिल्ली गेट पर हजारों स्कूली विद्यार्थियों द्वारा दीपदान श्रृंखला में अपनी प्रस्तुति दी जायेगी। पर्यटन विभाग के एचडी नीरज कुमार व उपायुक्त विक्रम सिंह ने मीटिंग में की तैयारी की समीक्षा कार्यक्रम स्थल का जायज भी लिया हरियाणा पर्यटन विकास निगम के एचडी नीरज कुमार व डीसी विक्रम सिंह वीरवार को सुराजकुंड के राजहंस होटल के बैठक कक्ष में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के आगमन की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। मीटिंग में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के दौरे की तैयारी को लेकर सभी जरूरी कार्य पूरे कर लिए गए हैं।

उन्होंने एक-एक कर पुलिस, प्रशासन और टूरिज्म विभाग के अधिकारियों की ड्युटी व कार्यक्रम के बेहतर संचालन के लिए की गई तैयारी की समीक्षा की। तत्पश्चात डीसी विक्रम सिंह ने प्रशासनिक व पुलिस और टूरिज्म व पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ जंगल फाउल टू और सूरजकुंड मेला परिसर में प्रथम दीवाली उत्सव मेले की बड़ी चौपल और सूरजकुंड मेला के दिल्ली गेट का भी निरीक्षण कर वहां  मौके पर अधिकारियों को दिशा निर्देश भी  दिए। समीक्षा बैठक में एडीसी आनंद शर्मा, डीसीपी हर्षवर्द्धन, एसडीएम कम सीटीएम अमित मान, एसीपी बड़खल श्योरान, एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार सहित तमाम विभागों और पर्यटन व टूरिज्म के अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button