सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा का जिला लघुसचिवालय पर प्रदर्शन

फरीदाबाद, 09 नवम्बर। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले सरकारी विभाग बोर्ड, निगम के सैकडो कर्मचारियो ने जिला वरिष्ठ उपप्रधान बलबीर बालगुहेर, उपप्रधान रविन्द्र नागर, जगदीश व जिला सचिव  युद्धवीर सिंह खत्री के नेतृत्व मे आउटसोर्सिंग व कौशल विकास रोजगार निगम लिमिटेड के कर्मचारियो का वेतन बढाने की मांग को लेकर जिला लघुसचिवालय सैक्टर-12 पर जोरदार प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमन्त्री के नाम ज्ञापन एसडीएम परमजीत चहल को दिया।
प्रदर्शनकारियो को जिला वरिष्ठ उपप्रधान बलबीर बालगुहेर ने सम्बोधित करते कहा कि सरकारी विभाग, बोर्ड  निगम, विश्वविद्यालय, नगर-निगम के तहत लाख के लगभग  कर्मचारियो का इस कमर तोड़ महंगाई  में तीन साल से कोई  वेतन नहीं बढाया गया है।कर्मचारियो का वेतन  बढाने की मांग को लेकर सर्व कर्मचारी संघ  हरियाणा लगातार आन्दोलन चला रहा  है पर हरियाणा सरकार के सभी विभाग,बोर्ड  निगमो में 2009 से आउटसोर्सिंग नीति के आने के बाद विभागो से सेवानिवृत्त हुए तीन लाख कर्मचारियो की जगह नाम मात्र नियमित कर्मचारियो की भर्ती व कौशल रोजगार निगम तहत रखने के बाद भी लगभग दो लाख पद रिक्त   है।
पिछले 30 साल से हरियाणा की जनसँख्या ढाई-तीन गुणा बढने के बाद भी जनसेवा के विभागो मे पद नही बढाए गए है।जिनका अतिरिक्त काम का भार इन्ही कर्मचारियो को ही काम करना पड़ रहा है। विभागो के तहत आउटसोर्सिंग पर भर्ती किए कर्मचारियो का तो तीन साल से एक पैसा भी नही बढाया गया है जिससे इन कर्मचारियो को इस कमर तोड़ महंगाई मे परिवार का जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है।
सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा लगातार आन्दोलन करके जनप्रतिनिधियो 90 विधायको को ज्ञापन दे चुके है। अब पंच सरपंच से मिलने के लिए गांव पंचायत करेके आम जनता तक सार्वजनिक क्षेत्र के विभाग, निगम ,बोर्ड की स्थितियो से रूबरू करागे ।
प्रदर्शन को टूरिज्म के महासचिव सुभाष देशवाल, नगर-निगम सफाई कर्मचारियो के प्रधान गुरचणसिंह खाडिया,ब्लाक तिगांव प्रधान देवी सिंह, सचिव मनोज बालगुहेर, बड़खल के प्रधान अनूप सिंह बाल्मिक, बिजली के राज्य नेता शब्बीर अहमद,धर्मेंद्र सिंह तेवतिया,जनस्वास्थ्य के डालचन्द, हुड्डा के बीरेन्द्र बेनीवाल, अजीत सिंह, रविन्द्र सिंह,मास्टर बीरेन्द्र सिंह,मुकेश बेनीवाल ने भी सम्बोधित किया।

Related Articles

Back to top button