भाजपा के नौ साल, बेहाल फरीदाबाद : कांग्रेस

वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा शासनकाल पर दागे नौ सवाल

फरीदाबाद। भाजपा सरकार के नौ साल बेमियाल के नारे को लेकर आज कांग्रेस नेताओं ने जोरदार वार करते हुए भाजपा सरकार को हर मोर्चे पर असफल करार देते हुए भाजपा सरकार के शासन को बेहाल फरीदाबाद का नारा दिया। एनआईटी से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा, बल्लभगढ़ की पूर्व विधायक शारदा राठौर, पृथला क्षेत्र के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला, बडखल क्षेत्र से पूर्व प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता तरुण तेवतिया, युवा जिलाध्यक्ष शहरी नितिन सिंगला, पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा आदि वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने गुरुवार को मैगपाई पर्यटन केंद्र में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में संयुक्त रूप से भाजपा को झूठ व जुमलों की पार्टी करार दिया।

उन्होंनें कहा कि जनता से विश्वासघात कर सत्ता में आई भाजपा आज फिर से जनता के समक्ष भाजपा के नौ साल बेमिसाल का नारा देकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही है, जबकि इन नौ सालों में फरीदाबाद विकास की पटरी से पूरी तरह से उतर गया वहीं नगर निगम में हुआ 200 करोड़ के घोटाले की गूंज समूचे देश में सुनाई दे रही है, जिससे फरीदाबाद की छवि पूरे विश्वस्तर पर खराब हुई है। उन्होंने पत्रकारों के समक्ष भाजपा सरकार पर नौ सवाल दागते हुए पूछा कि आज मंझावली पुल, मेट्रो रेल, आईएमटी, स्मार्ट सिटी, बढ़ता ट्रैफिक जाम और लचर कानून व्यवस्था, कमर्शियल एरिया बनाने के नाम पर धोखा, कूड़े के ढेर में तब्दील शहर, भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध व बिजली-पानी-सीवर व सडक़ों की बदहाल स्थिति भाजपा सरकार की कहानी कह रही है। उन्होंने कहा कि 2014 तक देश में नंबर वन स्थान पर रहने वाला हरियाणा आज फिसड्डी साबित हो रहा है वहीं बढ़ते प्रदूषण ने फरीदाबाद वासियों का जीना मुश्किल कर दिया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र की अधिकतर कालोनियों में जहां पानी की किल्लत है, या तो पानी यहां आता ही नहीं और आता भी है तो यहां लोगों को गंदा पानी पीने को मजबूर होना पड़ता है।

कांग्रेस सरकार में 483 करोड़ की लागत से रेनीवेल परियोजना शुरू की गई थी, जिससे पानी के 48 बड़े बूस्टर लगवाए गए लेकिन वर्तमान भाजपा सरकार में अधिकतर ट्यूबवैल खराब पड़े है वहीं सीवर व्यवस्था का बुरा हाल है। मैंटेनेस के नाम पर करोड़ों के ठेके दिए जाते है लेकिन जमीनी स्तर पर कोई काम दिखाई नहीं दे रहा। कांग्रेसी नेताओं ने मंझावली पुल का मुद्दा उठाते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सोशल मीडिया पर अपनी तारीफ करते नहीं थकते, जबकि अगस्त, 2014 में 18 महीने में मंझावली पुल को बनाने का किया गया वायदा आज भी अधूरा है। वहीं फरीदाबाद से गुडग़ांव मेट्रो रेल परियोजना की डीपीआर 3 साल में भी नहीं बन सकी है वहीं अब लोगों के समक्ष बल्लभगढ़ से पलवल तक मेट्रो चलाने का जुमला फेंक दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जब फरीदाबाद से गुडग़ांव के लिए तीन साल में एक पिलर भी खड़ा नहीं कर पाए तो यह पलवल तक मेट्रो कैसे चलाएंगे? कांग्रेसी नेताओं ने संयुक्त रूप से ऐलान किया कि बल्लभगढ़ तक मेट्रो भी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के राज में चलाई गई थी और अब कांग्रेस शासन आने पर सबसे पहले पलवल तक मेट्रो भी चलाई जाएगी। कांग्रेस नेताओं ने बेरोजगारी का मुद़दा उठाते हुए कहा कि पिछले नौ सालों में फरीदाबाद के आईएमटी में एक भी मदर यूनिट नहीं आई है, हैरानी की बात है कि इनके पूर्व के पांच साल के शासनकाल में हरियाणा का उद्योग मंत्री भी फरीदाबाद से विधायक था। हरियाणा सरकार को बड़ा रेवेन्यू देने वाला फरीदाबाद आज अनेकों समस्याओं से जूझ रहा है। कांग्रेस सरकार ने आईएमटी चंदावली के लिए पृथला विधानसभा क्षेत्र के पांच गांवों की अधिगृहित जमीन का मनचाहा मुआवजा मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से किसानों की मुलाकात करवाकर दिलवाया गया, जबकि आज भाजपा शासन में किसानों की स्थिति सबसे दयनीय है न तो एमएसपी मिल पा रहा है और न ही कोई अन्य लाभ जिससे किसान उन्नत हो सके।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मोहना में जेवर एयरपोर्ट के लिए जाने वाले हाईवे पर कट बनाए जाने की घोषणा के बावजूद आज क्षेत्र के किसान मोहना कट देने के लिए धरने पर बैठे है वहीं क्षेत्र के युवाओं को आईएमटी व पृथला क्षेत्र में स्थापित उद्योगों में रोजगार ही नहंीं मिल रहा है, जबकि सरकार हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को रोजगार देने की बात कर रही है वहीं भाजपा ने किसानों की आमदनी दुगुनी करने का वायदा कर किसानों को गुमराह करने का कार्य किया, जबकि आज किसान भुखमरी के कगार पर है। वहीं किसान आंदोलन में देश के 800 के लगभग शहीद हुए किसानों की शहादत पर भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री ने एक शब्द भी नहीं बोला है। सरकार किसानों के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रही है, यहां के रजवाहों में न पानी है न किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद ही मिल रही है। वहीं स्मार्ट सिटी के मुद्दे पर भी कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर व्यंगय कसे। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी फरीदाबाद कहकर लोगों को गुमराह कर रहे भाजपाईयों की असलियत अब सामने आ गई है क्योंकि फरीदाबाद में मात्र तीन किलोमीटर का एरिया ही स्मार्ट सिटी में शामिल किया गया है, जिसकी हालत भी दयनीय है।

मैगपाई पर्यटन केंद्र में पत्रकार सम्मेलन में उपस्थित कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा, पूर्व विधायक शारदा राठौर, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया,पूर्व प्रत्याशी लखन कुमार सिंगला, पूर्व प्रत्याशी विजय प्रताप सिंह आदि।

Related Articles

Back to top button