प्रधानमंत्री मोदी ने पूरी दुनिया में भारत देश का परचम लहराया : केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट

केंद्रीय रक्षा एवं टूरिज्म राज्य मंत्री अजय भट्ट ने आईएमटी में किया वैज्ञानिकों को सम्मानित

फरीदाबाद, 14 नवम्बर।  केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी कहते है कि देश आगे तभी बढ़ेगा, जब देश को आगे बढ़ाने की सोच के साथ कार्य होंगे। भारत सरकार के रक्षा एवं टूरिज्म के केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने आज मंगलवार को स्थानीय आईएम के जेवी माइक्रोनिक वैज्ञानिकों को सम्मानित कर उन्हें सम्बोधित कर रहे थे। केन्द्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि जेवी माइक्रोनिक रेङियो थिकवैन्शी का बेहतर तरीके से क्रियान्वित कर रही है। भारतीय इसरो  वैज्ञानिकों ने चन्द्रयान बनाकर विश्व स्तर पर ऐतिहासिक कार्य किया है। वहीं कोरोना काल विश्व में चिकित्सकों ने वैक्सीन तैयार करके अन्य देशों में सप्लाई देकर देश की आर्थिक स्थिति को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सुदृढ़ बनाने का काम किया है।

केन्द्रीय रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत की सेनाओं ने थल, जल  और नभ में अभूतपूर्व अचीवमेंट से विश्व के दूसरे देशों को हैरानी होती है। विश्व स्तर पर आज भारत किसी भी क्षेत्र में पिछे नहीं है।      उन्होंने कहा कि 2014 से पहले हम 8 लाख करोड़ के मोबाइल आयत करते थे और आज तीन लाख करोड़ के मोबाइल हम दुनिया को निर्यात करते है। 2014 से पहले मोबाइल का इंटरनेट 20 जीबी डाटा पांच से छह हजार रुपये में आता था और आज सिर्फ पांच सौ से छह सौ रुपये खर्च करते पड़ते है। हर भारतीय के मोबाइल का पांच से छह हजार का महीने का खर्चा मोदी जी ने बचाया। पहले देश में बिजली की बहुत जायदा समस्या थी मोदी जी ने पूरे भारत को वन नेशन वन ग्रिड से जोड़ा है। आज देश में बिजली की कोई कमी नहीं है हम दुनिया के दूसरे देशो को भी बिजली देते है। भारत एक विकसित देश के रूप में विश्व पटल पर अपनी पहचान बनाए। इसी संकल्प को पूरा करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के पथ पर चलते हुए निरंतर कार्य कर रहे हैं।

2047 तक भारत को विकसित देखना सरकार का लक्ष्य है। केंद्रीय राज्यमंत्री अजय भट्ट ने कहा कि 2014 के बाद मोदी जी के नेतृत्व में हमारे भारत देश को दुनिया में अलग पहचान मिल रही है। वहीं 2014 से पहले    का फरीदाबाद और आज के फरीदाबाद में फर्क साफ़ दिखाई देता है। मोदी के नेतृत्व में भारत देश दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहा है, उसी तरह फरीदाबाद शहर म देश में अपनी अलग पहचान बना रहा है।   इस अवसर पर जेवी माइक्रोनिक निदेशक महेश काला, डाक्टर एस अब्बास, डाक्टर अमित सोनी, श्री गौतम सुप्रभात, आईएमटी के प्रधान प्रमोद राणा सहित अन्य सयुक्त निदेशक इण्डस्ट्रीज सचिन यादव सहित अन्य कई गणमान्य वैज्ञानिक मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button