सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के तीसरे राउंड 17 नवंबर को सेक्टर 30 स्थित डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में किया जाएगा आयोजित

फरीदाबाद के तीनों जोन की 83 टीमें क्विज कंपटीशन में लेंगी हिस्सा

फरीदाबाद, 15 नवम्बर।  पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के आदेश, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के दिशा निर्देश के तहत डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित की जाने वाली रोड़ सेफ्टी क्विज कंपीटीशन का तीसरा राउंड 17 नवंबर 2023 को डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल में सुबह 9 बजे आयोजित किया जाएगा।

यह क्विज कंपटीशन एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में आयोजित किया जाएगा। इस प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिए एसीपी ट्रैफिक ने प्रतियोगिता को सफलतापूर्वक आयोजित करवाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि इस क्विज कंपीटीशन का पहला राउंड 13 अक्टूबर 2023 को सफलतापूर्वक पूरा करवाया गया था जिसमें फरीदाबाद के 1590 स्कूल से आए करीब 5,57,500 छात्रों ने हिस्सा लिया था।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के लिए में चार लेवल बनाये गये थे जिसमें पहला लेवल कक्षा तीसरी से पांचवी, दूसरे लेवल में कक्षा छटी से ऑठवी, तीसरा लेवल कक्षा नौ से बारवीं तथा चैथा लेवल सभी कॉलेज के छात्रों के लिए था। पहले राउंड में हर स्कूल के हर लेवल में फर्स्ट आने वाले तीन छात्रों को दूसरे राउंड की प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के लिए से चयनित किया गया है जिनकी संख्या 8470 थी।

उक्त छात्रों ने दूसरे राउंड की प्रतियोगिता में भाग लिया और तीसरे चरण की प्रतियोगिता के लिए 83 टीमों का चयन किया गया है जो 17 नवंबर को क्विज कंपटीशन में हिस्सा लेंगी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस का उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाकर यात्रियों के अमूल्य जीवन की रक्षा करना है। सड़क सुरक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के माध्यम से छात्रों को सड़क सुरक्षा के बारे में जानकारी प्रदान की जाएगी। छात्रों को जागरूक करने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा अन्य रचनात्मक प्रतियोगिताएं भी आयोजित करवाई जाएगी और फरीदाबाद पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए इसी प्रकार प्रयासरत रहेगी।

Related Articles

Back to top button