सामजसेवी स्वर्गीय अतुल कृष्ण बंसल की याद में रक्तदान शिविर का आयोजन

अतुल कृष्ण बंसल फॉउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर में 76 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित

फरीदाबाद, 17 नवम्बर। सामजसेवी स्वर्गीय अतुल कृष्ण बंसल की याद में हर बार की तरह इस बार भी पृथला ततारपुर इंडस्ट्रियल एरिया में डी डेवलपर्स इंजीनियर्स लिमिटेड कंपनी में अतुल कृष्ण बंसल फॉउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर को सफल बनाने में रोटरी क्लब फरीदाबाद अर्थ का विशेष सहयोग रहा।
डी डेवलपर्स इंजीनियर्स लिमिटेड के चेयरमैन कृष्ण बंसल के स्वर्गीय बेटे अतुल कृष्ण बंसल की याद में हर साल उनके जन्मदिवस के अवसर पर इस तरह के रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। इस रक्तदान शिविर में 76 यूनिट रक्त हुआ एकत्रित हुआ। आज इस रक्तदान शिविर में शहर के कई गणमान्य लोगो ने भाग लिया जिसमे निधि अग्रवाल, योगेश अग्रवाल , शिखा बंसल उद्योगपति धीरज भूटानी, उद्योगपति और रोटेरियन एच एल भूटानी, रोटेरियन दीपक प्रसाद , सीमा गर्ग ,गौरव अरोड़ा और रोटरी क्लब फरीदाबाद अर्थ की और से प्रेसिडेंट रोटेरियन अमित गर्ग ,सेक्रेटरी रेखा अरोड़ा ट्रेजरर रोटेरियन कनिष्क छाबड़ा सहित कई रक्दाताओं ने इस कैम्प को सफल बनाने में अपना योगदान दिया। इस मौके पर डी डेवलपर्स इंजीनियर्स लिमिटेड के चेयरमैन कृष्ण बंसल ने कहा की उनके बेटे स्वर्गीय अतुल कृष्ण बंसल की याद में हर साल इसी तरह हम लोग रक्तदान शिविर लगाते है।
इस शिविर को लगाने का मकसद केवल यह है की यह रक्त किसी जरूरमंद को आसानी से मिल सके और किसी परिवार के सदस्य की जान बच सके , रोटरी ब्लड बैंक इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। कोई भी जरूरतमंद बड़े ही आसानी से बैंक से रक्त ले सकता है। उद्योगपति और रोटेरियन एच एल भूटानी ने कहा की अतुल कृष्ण बंसल फॉउंडेशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन करना अपने आप में बहुत बड़ा पुनीत कार्य है। डी डेवलपर्स इंजीनियर्स लिमिटेड के चेयरमैन कृष्ण बंसल के स्वर्गीय बेटे अतुल कृष्ण बंसल खुद भी काफी समजसेवा से जुड़े और नेकदिल इंसान थे, और रोटरी के विभिन्न समाजसेवा से जुड़े कार्यों में बढ़चढ़ कर भाग लेते थे। अब जब की वो हम सब के बीच नहीं है लेकिन हर साल उनके जन्मदिवस पर विशाल रक्तदान का आयोजन कम्पनी में किया जाता है। इस मौके पर स्वर्गीय अतुल कृष्ण बंसल की पत्नी शिखा बंसल ने कहा की हमें समाज में कभी भी कही पर भी जब भी मौका मिले निष्काम भाव से सेवा करनी चाहियें । जरुरी नहीं है की आप आर्थिक रूप से ही किसी की मदद कर सकते है बल्कि आप ऐसे रक्तदान शिविर मैं भाग लेकर और रक्त देकर किसी की जान बचा सकते है आज हम सभी जो की रक्त देने में सामर्थ्य है वो रक्तदान कर रहे है।

Related Articles

Back to top button