नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर ले जाने तथा दुष्कर्म करने के मामले में 4 महीने से फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने राजस्थान के डीग से किया गिरफ्तार

फरीदाबाद, 20 नवम्बर। डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना एनआईटी तथा क्राइम ब्रांच कैट की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम कन्हैयालाल(28) है जो राजस्थान के डीग एरिया में स्थित मऊ गांव का रहने वाला है। 27 जुलाई 2023 को एनआईटी थाने में अपहरण की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी एक 16 वर्षीय नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। थाना पुलिस तथा क्राइम ब्रांच कैट की टीम ने मामले में संयुक्त कार्रवाई करते हुए पीड़ित लड़की को पहले ही अगस्त माह में बरामद कर लिया परंतु आरोपी पिछले 4 महीने से फरार चल रहा था जिसे पुलिस द्वारा गुप्त सूत्रों तथा तकनीकी की सहायता से राजस्थान के पसोपा गांव से गिरफ्तार किया गया है।
मामले में पोक्सो एक्ट की धाराएं जोड़कर पूछता शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी पेंटर का काम करता है जो वर्ष 2021 में सेक्टर 21 में किराए के मकान पर रहने आया था जहां पर पड़ोस में ही नाबालिक लड़की रहती थी जहां पर आरोपी ने लड़की के साथ बातचीत करना शुरू किया और उसके साथ दोस्ती बढ़ने लगा। जुलाई 2023 में आरोपी लड़की को अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया तथा जैसे ही उसे पता चला कि पुलिस उसके पीछे है तो वह पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार हो गया जिसे पुलिस ने काबू कर लिया है। आरोपी के खिलाफ यूपी के मथुरा में दहेज का एक मुकदमा दर्ज है। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

Back to top button