पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य ने एचडीएफसी बैंक पॉलिसी के तहत, मृतक एसपीओ मोहर सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपए का चेक भेंट कर परिवार को व्यक्त की संवेदनाएं

फरीदाबाद, 21 नवम्बर। दिनांक 21 नवंबर, पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने अपने कार्यालय में मृतक एसपीओ मोहर सिंह के परिजनों को एचडीएफसी बैंक की पॉलिसी के तहत 50 लाख रुपए चेक आर्थिक सहायता के रूप मे में भेट किया। एसपीओ मोहर सिंह की मृत्यु जून माह में सड़क दुर्घटना के कारण हुई थी। स्वर्गीय मोहर सिंह की माता श्रीमती रामेश्वरी देवी तथा पत्नी दिनेश देवी तथा बेटा आज पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचे। इस अवसर पर पुलिस की कल्याण शाखा प्रभारी इंस्पेक्टर सत्यवीर, सब इंस्पेक्टर महेश कुमार , असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर आंनद कुमार, एचडीएफसी बैंक डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट श्री गौरव श्रीवास्तव, असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट श्री दिवाकर गुजराल, सेक्टर 21C ब्रांच मैनेजर विपुल टंडन, हरियाणा नोडल ऑफिसर श्री विपिन गुप्ता मौजूद रहे।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि एसपीओ मोहर सिंह का जन्म वर्ष 1974 में जिला हाथरस के गाव एडलपुर उत्तर प्रदेश में हुआ था। मोहर सिंह ने वर्ष 2019  फरवरी माह में पुलिस विभाग में बतौर एसपीओ ज्वाइन किया था और पुलिस चौकी NIT 2 में तैनात थे। पुलिस में भर्ती होने से पहले उन्होंने सीआरपीएफ में अपनी सेवाएं दी थी। 3 जून 2023 को मोहर सिंह की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। उनके परिवार में उनकी माता के अलावा पत्नी और 4 बच्चे है। उनकी आर्थिक सहायता के लिए पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने आज एचडीएफसी बैंक की तरफ से 50 लाख रूपए का चेक स्व० मोहर सिंह की माता श्रीमती रामेश्वरी देवी तथा पत्नी श्रीमती दिनेश देवी को प्रदान करते हुए उनकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया तथा उनके परिवार को सांत्वना देकर उनको ढांढस बंधाया।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि एसपीओ मोहर सिंह ने ईमानदारीपूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया परंतु दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण उनकी मृत्यु हो गई जिसके लिए उन्होंने एसपीओ मोहर सिंह के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि संसार से गए व्यक्ति को कोई वापस नही ला सकता। परंतु सांसारिक जीवन में आर्थिक रुप से अनेक प्रकार की समस्याएं होती हैं जिन्हें सुलझाने के लिए कई बार आर्थिक मदद की आवश्यकता होती है। यह आर्थिक सहायता उनके जीवन में आने वाली समस्याओं को थोड़ा कम कर सकती हैं। पुलिस आयुक्त ने कहा कि यदि उनके परिजनों को कभी भी किसी भी प्रकार की मदद की आवश्यकता पड़े तो वह बेझिझक कल्याण शाखा प्रभारी या उनसे सीधे संपर्क कर सकते हैं। एसपीओ मोहर सिंह के योगदान को पुलिस विभाग हमेशा याद रखेगा।

Related Articles

Back to top button