लावारिस घूमते हुए पांच नाबालिक बच्चों को पुलिस चौकी संजय कॉलोनी की टीम ने परिजनों को तलाश कर किया हवाले

फरीदाबाद, 01 दिसम्बर डीसीपी एनआईटी अमित यशवर्धन के दिशा निर्देश पर कार्रवाई करते हुए थाना मुजेसर की टीम संजय कॉलोनी पुलिस चौकी के एरिया में लावारिस अवस्था में घूमते हुए नाबालिक बच्चों के परिजनों की तलाश कर हवाले करने का सराहनीय कार्य किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस टीम को नाबालिक बच्चे गस्त के दौरान मिले।
सभी बच्चे की आयु 6-8 वर्ष के बीच के थे। नाबालिक पांचों बच्चों के परिजनों को पुलिस टीम के द्वारा काफी तलाश किया गया लेकिन नही मिलने पर पुलिस चौकी संजय कॉलोनी ईंचार्ज भवर सिंह ने पुलिस टीम बनाकर तलाश के लिए मार्किट व अन्य स्थानों पर भेजे। पीसीआर राईडर से आवाज लगवाई। पुलिस कन्ट्रोल रुम के माध्यम से नाबालिक लडके की फोटो सभी थानों में सूचना भेजी।
सोशल मीडिया के माध्यम से सभी पुलिस के व्हाट्सएप ग्रुपों में फोटो भेज कर सूचना प्राप्त की। जो काफि तलाश करने पर लडके के परिजनों का पता लगा। परिजनों के द्वारा पांचों बच्चों की पहचान कराई गई। बच्चों के परिजन मजदूरी का काम करते है। बच्चे के परिजनों के हवाले करते हुए बताया की बच्चे पर ध्यान रखे। बच्चा अगर गलत हाथो में चले गए तो बच्चे की जिंदगी खतरे में हो सकती है। परिजनों के द्वारा अपने बच्चो को पाकर काफी खुश हुए उन्हने पुलिस टीम का तह दिल से धन्यवाद किया।

Related Articles

Back to top button