रावल संस्थान ने जे. सी. बोस यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी की परीक्षा में टॉप-10 मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों को किया सम्मानित

फरीदाबाद, 02 दिसम्बर रावल संस्थान शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा से अग्रणी रहा है, विगत सत्रों की तरह रावल संस्थान के छात्रों ने बी.टेक सेमेस्टर परीक्षा में इस बार भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। जे. सी. बोस यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के मई 2023 के परीक्षा परिणाम में बी.टेक (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) के चौथे सेमेस्टर के छात्र राहुल ने विश्वविद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया। बी.टेक दूसरे सेमेस्टर (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) के छात्र मयंक मक्कर ने प्रथम स्थान,आदित्य सिंह नागर ने दूसरा स्थान, केसर ने तीसरा स्थान एवं अभिषेक वार्ष्णेय ने चौथा स्थान हासिल किया एवं बी.टेक (मैकेनिकल इंजीनियरिंग) दूसरे सेमेस्टर के छात्र अनमोल पांडे ने तीसरा स्थान एवं सौरव ने छठा स्थान हासिल किया।

इस सत्र की तरह पिछले सत्र में भी रावल संस्थान के छात्रों ने जे. सी. बोस यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के दिसंबर 2022 के परीक्षा परिणाम में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। जिसमें (बी.टेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) तीसरे सेमेस्टर के छात्र राहुल ने यूनिवर्सिटी स्तर पर प्रथम स्थान एवं छात्र मनु एच ने नौवां स्थान हासिल किया था। बी.टेक प्रथम सेमेस्टर (कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग) की छात्रा सलोनी शर्मा ने सातवां स्थान एवं बी.टेक (इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन) पहले सेमेस्टर के छात्र मोहम्मद जकारिया एवं (बी.टेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग) पहले सेमेस्टर के छात्र अनमोल पांडे ने दसवां स्थान हासिल किया था। इन मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करने और उनके उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए संस्थान में छात्रों और उनके अभिभावकों के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

संस्थान के निदेशक डॉ. हम्बीर सिंह ने छात्रों और संकाय सदस्यों दोनों द्वारा प्रदर्शित कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना की उनके प्रेरक शब्दों में सभी को निरंतर सुधार के लिए प्रयास करने और सफलता की नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही छात्रों को शिक्षा, कौशल एवं रोजगार का मूल मंत्र भी दिया।समारोह के दौरान उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति की घोषणा की। उन्होंने कहा कि  जो छात्र आगामी सेमेस्टर में टॉपर्स का दर्जा हासिल करेंगे वे छात्रवृत्ति के लिए पात्र होंगे जिससे छात्रों को अकादमिक उत्कृष्टता को जारी रखने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

रावल संस्थान के प्रशासक श्री अनिल प्रताप सिंह ने उत्कृष्ट परिणाम के लिए विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई दी। उन्होंने अभिभावकों से संस्थान के प्रति उनकी अपेक्षाओं की चर्चा की और उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया।

अपने बच्चों की उपलब्धि देखकर माता-पिता गर्व से भर गए। उन्होंने छात्रों की  शैक्षणिक यात्राओं को मार्गदर्शन और आकार देने में शिक्षको की अथक मेहनत के लिए उनका और संस्थान के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। इस प्रकार सम्मान समारोह सामूहिक खुशी का क्षण बन गया। जहां छात्रों, शिक्षको और अभिभावकों सहित पूरा शैक्षणिक समुदाय शिक्षा और दृढ़ संकल्प की जीत का जश्न मनाने के लिए एक साथ आया। इस अवसर पर डॉ. भावना सियाल, डीन , डॉ.राजीव संधू, विभाग अध्यक्ष  एवं सभी संकाय सदस्य मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button