यातायात पुलिस ने स्पेशल अभियान के तहत लाईन चेंज ड्राइव करने वाले 942 वाहन चालको के काटे चालान

फरीदाबाद  पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य व आईजी ट्रैफिक हरदीप सिंह दून के आदेश पर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा-निर्देश पर एसीपी ट्रैफिक एनआईटी विनोद कुमार के मार्गदर्शन व एसएचओ ट्रैफिक के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस टीम ने स्पेशल अभियान के तहत लाईन चेंज ड्राइव करने वाले 942 वाहन चालको के चालान काटकर जुर्माना लगाया है।
पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में लगातार जागरूक किया जा रहा है परंतु कुछ यात्री नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर डीसीपी ट्रैफिक के मार्गदर्शन में स्पेशल अभियान के तहत लाईन चेंज ड्राइव करने वाले 942 वाहन चालको के चालान काटे गए। जिसमें सेन्ट्रल जोन के 84, बल्लबगढ़ जोन के 141, एनआईटी जोन के 133 व ट्रैफिक के 584 चालान शामिल है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लाइन चेंज का ₹500 का अगर पहली बार है तो लेकिन अगर दुसरी या उससे अधिक बार चालान होता है तो 1500/-रु होगा। इसके अलाव अन्य सभी यातायात नियमों तोडने वालो के 1456 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है। रोंग लाइन में ड्राइव करने से दुर्घटना की संभावना बढ़ जाती है। फरीदाबाद पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहरवासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। पुलिस प्रवक्ता ने नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और सड़क पर यात्रा करते समय सुरक्षा यंत्रों का पूरा उपयोग करें ताकि उनका सड़क दुर्घटना से बचाव हो सके। फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस द्वारा यात्रा सुधार व ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर चालान काटने का अभियान लगातार चलाया जा रहा है यह अभियान जारी रहेगा

Related Articles

Back to top button