तिगांव में अमृत योजना ठेकेदार को 15 दिन का अल्टीमेटम – राजेश नागर

विधायक राजेश नागर ने निगमायुक्त के सामने अधिकारियों एवं ठेकेदार को कसा

फरीदाबाद, 11 दिसम्बर तिगांव विधानसभा क्षेत्र में अमृत योजना के तहत काम कर रहे ठेकेदार को 15 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। इस अवधि में संतोषजनक काम न करने पर ठेकेदार के खिलाफ पैनल्टी लगाई जाएगी और पर्चा दर्ज होगा। यह वाक्या आज तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश नागर की निगमायुक्त ए मोना श्रीनिवास के साथ बैठक में देखने को मिला। बैठक में विधायक ने कहा कि ऐसे कैसे विकास कार्य हो रहा है जिससे जनता को लाभ मिलने के बजाय तकलीफ हो रही है। किस कारण से काम न करने वाले ठेकेदार को हटाया नहीं जा रहा है।
विधायक ने बताया कि दून भारती स्कूल वाली गली में उन्होंने अमृत योजना के तहत विकास कार्य शुरू करवाया था लेकिन ठेकेदार लगातार इस काम में लापरवाही बरत रहा है। विधायक राजेश नागर ने निगमायुक्त के समक्ष पल्ला सेहतपुर में सडक़ के काम का मामला भी रखा, जिसमें घोर लापरवाही देखने को मिल रही है। इसके साथ ही यहां सीवर लाइन बनाने के काम न होने पर भी उन्होंने ऐतराज किया। इसके साथ ही पल्ला तिलपत और पलवली श्मसान घाट रास्तों की बात भी रखी। उन्होंने तिगांव क्षेत्र में रेहड़ी पटरी वालों को बेतरतीब हटाने की जगह व्यवस्था बनाने की बात भी कही।
निगमायुक्त ए मोना श्रीनिवास ने इस सीवर लाइन के लिए दोबारा टेंडर लगाने की बात कही। इसके साथ ही पल्ला सेहतपुर ड्रेन सिस्टम के गलत बहाव को लेकर जांच करने के निर्देश दिए जिसे ज्वाइंट कमिश्नर द्वारा पूरी की जाएगी। उन्होंने बैठक में हिमालयन टावर के आसपास अतिक्रमण हटाने के लिए भी अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए और ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट की शिकायत को एक हफ्ते में दूर करने का आश्वासन विधायक को दिया। निगमायुक्त ने सेक्टर 28 में एक टॉयलेट बनाने के काम को लेकर एसडीओ से जवाब मांगा और विधायक राजेश नागर को इसे जल्द बनाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि विधायक के कहने पर कृष्णा कॉलोनी में कम्युनिटी सेंटर बनाने का काम जल्द शुरू किया जाएगा जिसके लिए टेंडर हो चुका है।
निगमायुक्त ने बताया कि विधायक राजेश नागर की मांग पर हमने नीमका स्टेडियम को इंडोर स्टेडियम के तर्ज पर बनाने के लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया है। जल्द ही इसकी मंजूरी करवा कर काम को शुरू किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह सभी अपने कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरे करें। इस बैठक में संयुक्त आयुक्त शिखा, चीफ इंजीनियर ओपी कर्दम, सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर ओमबीर, अधिशासी अभियंता ओमदत्त एवं नितिन कादियान, अमृत योजना ठेकेदार सुमित जैन आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button