गांव अरुआ व मोटूका में गर्मजोशी से हुआ विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत

लोगों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं और परियोजनाओं की दी जानकारी

फरीदाबाद, 11 दिसम्बर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा शुरू की विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत पूरे प्रदेश में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में आज सोमवार को गांव अरुआ में सरपंच मुकेश कुमार और मोटूका गांव में सरपंच मोहन बंसल की अध्यक्षता में विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। गांव अरुआ के सरपंच मुकेश कुमार ने कहाकि “विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभ कोआम जनता के लिए सुनिश्चित करना है।

इसीलिए देश के हर गांव और शहरों के हर कोने में विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है और 25 जनवरी तक लगातार चलनी है। सरकार की लगातार कोशिश है कि जब मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचे, तो गांव का हर एक व्यक्ति उस गाड़ी तक जरूर पहुंचना चाहिए, तब ही हम समाज में अंतिम पायदान पर खड़े  लाभार्थी तक पहुंच पाएंगे, क्योंकि हमें देश को आगे बढ़ाना है।

गांव मोटूका के सरपंच मोहन बंसल ने बताया कि सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा-जन-संवाद कार्यक्रमों में अपार जन समर्थन मिल रहा है। यात्रा के जरिए केंद्र और हरियाणा सरकार की 9 साल की उपलब्धियों के बारे में आमजन को जागरूक किया जाएगा। आज देश में पीएम नरेंद्र मोदी और हरियाणा में सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में तेजी से विकास कार्य हो रहे हैं और आने वाले समय में और भी तेजी से विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र की नई स्कीमों के बारे में देश की जनता को अवगत करवाया गया है जिसका सीधा फायदा देश की जनता को मिलेगा।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य:-
इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं, जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है। एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।

वहीं सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की भजन पार्टी द्वारा सरकार की हिदायतों के अनुसार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और परियोजनाओं और परियोजनाओं की जानकारी गीतों के जरिये बेहतर प्रस्तुति दी गई। जहां लोगों में शासन और प्रशासन के कार्यक्रम की प्रशंसा सुनने को मिल रही थी। इस अवसर पर ब्लॉक समिति चेयरमैन प्रतिनिधि रावीट, मंडल अध्यक्ष बीजेपी गरराज त्यागी, पूर्व पार्षद विक्रम एडवोकेट, अनिल आरुआ सहित आप की बेटी हमारी बेटी के तहत कुमारी गुंजन माता शैली देवी, अंशिका माता पुष्पा  सुपरवाइजर राजरानी राजबाला सकुंतला पूनम सहित अन्य कई अधिकारीगण एवं अधिकारी उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button