सरकारी योजनाओं से विलंबित आवेदनों को तुरंत करें निपटारा : डीसी विक्रम सिंह

नाबार्ड द्वारा प्रकाशित संभाव्यतायुक्त ऋण योजना पुस्तक का विमोचन

फरीदाबाद, 20 दिसम्बर अग्रणी बैंक वर्ष 2023 की द्वितीय तिमाही की समीक्षा बैठक का आयोजन लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में किया गया। बैठक की अध्यक्षता डीसी विक्रम सिंह और संचालन ज़िला अग्रणी मंडल प्रबंधक हरिओम शर्मा ने की। डीसी विक्रम सिंह ने बैंकों की कार्य शैली , उनकी उपलब्धियां  व कमियों की समीक्षा की।

उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों से जिले के सभी वर्गों के लोगों को सुविधाजनक ढंग से ऋण स्वीकृत करने के आदेश दिए। उन्होंने अधिकारियों को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, मुख्यमंत्री अंत्योदय योजना, पीएम सावनिधी योजना आदि की विलंबित आवेदनों को तुरंत निपटारा करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर नाबार्ड द्वारा प्रकाशित संभाव्यतायुक्त ऋण योजना पुस्तक का विमोचन भी किया गया। जिला अग्रणी बैंक के प्रबंधक पीयूष गोयल ने सभी प्रतिभागियों का इस सभा मे भाग लेने के लिए धन्यवाद प्रस्ताव द्वारा आभार व्यक्त किया। बैठक में  हरिओम शर्मा ने दूसरी तिमाही की रिपोर्ट पेश की।

समीक्षा बैठक में रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक विनोद कुमार, डीडीएम नाबार्ड विनय त्रिपाठी, एफएलसी रोहतास सिंह यादव, आर से टी निदेशक सतवीर सिंह, फरीदाबाद जिले के अनेक प्रशासनिक अधिकारी व सभी बैंकों के प्रतिनिधियों ने इस सभा में भाग लिया।

Related Articles

Back to top button