महारानी श्री वैष्णो देवी मंदिर में हुआ गीता पाठ का आयोजन

कलयुग में गीता का ज्ञान सबसे महत्वपूर्ण :  जगदीश भाटिया

फरीदाबाद, 22 दिसम्बर सिद्ध पीठ महारानी श्री वैष्णो देवी माता मंदिर में आज श्रद्धालुओं को गीता का पाठ सुनाया गया. पंडित कृष्णा जी ने बताया कि आज ही के दिन भगवान श्री कृष्ण ने अर्जुन को गीता का उपदेश दिया था. इसी उपलक्ष्य में श्रद्धालुओं को भी गीत के पाठ के माध्यम से भगवान श्री कृष्ण के उपदेशों से अवगत कराया गया.

 मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि  कलयुग में भगवान श्री कृष्ण द्वारा दिए गए उपदेश प्रासंगिक हैं. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति भगवान श्री कृष्ण द्वारा बताए गए मार्ग पर चलता है वह हमेशा सुखी रहता है. गीता के माध्यम से भगवान श्री कृष्ण ने कहा था कि कलयुग में जो भी भक्त उनके द्वारा बताए हुए उपदेशों पर अमल करेगा वह हमेशा सुखी रहकर उन्नति के मार्ग पर अग्रसर होगा.
यही वजह है कि आज पंडित कृष्णा जी के माध्यम से श्रद्धालुओं को गीता के पाठ का श्रवण करवाया गया है. वह सभी श्रोताओं से प्रार्थना करते हैं कि भगवान श्री कृष्ण के देखाये गए मार्ग पर चलकर सुख व समृद्धि का जीवन व्यतीत करें. इस अवसर पर दिनेश चितकारा, विनोद, फकीरचंद कथूरिया,प्रीतम धमीजा, अनिल ग्रोवर, गुरमीत कौर, सीमा तथा बालवीर मुख्य रूप से उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button