श्रीराम मंदिर तालाब वाली गली ओल्ड फरीदाबाद से 251 महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

फरीदाबाद, 25 दिसम्बर। श्रीराम मंदिर तालाब वाली गली ओल्ड फरीदाबाद में श्रीमद़ भागवत कथा की शुरूआत बड़ी धुमधाम से की गई। कलश यात्रा से पहले परविन्द्र मल्होत्रा(शंटी),निर्वतमान पार्षद सुभाष आहूजा,समाजसेवी हंस आहूजा, अजय गर्ग, विन्दु ठेकेदार,शिव कुमार डालमिया,साहिल कपूर,अमित कपूर, यशवंत शर्मा, हेमन्त शर्मा,सन्नी, विनोद गुप्ता,पवन डाबर,सतीश व आहूजा ने श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके उपरांत मंदिर सें 251 महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गई जो ओल्ड फरीदाबाद मेन बाजार,सेक्टर-18ए,गोपी कालोनी,बैंड मार्किट व बराहीपाड़ा होते हुए कथा स्थल पर पहुंची जहां पूरे विधि विधान से कलशों की स्थापना की गई।
इस मौके पर निर्वतमान पार्षद सुभाष आहूजा ने कहा कि इस तरह के धार्मिक आयोजनों से लोगों में भक्ति भाव की भावना जागृत होने के साथ साथ मन को शांति भी मिलती है। उन्होनें कहा कि आज की भागदौड़ भरी जिन्दगी में प्रभु की भक्ति में मन लगाने वाले को सदा सुख मिलता है। उन्होनें कहा कि ईश्वर द्वारा बताए मार्ग पर चलने वाले को हमेशा समृद्वि के साथ वैभव मिलता है। परविन्द्र मल्होत्रा(शंटी) ने कहा कि इंसान को कभी ईष्या नहीं करनी चाहिए और हमेशा दूसरों की भलाई के बारे में सोचना चाहिए। उन्होनें कहा कि संसार में सुख-दुख तो आते जाते रहते है इसलिए सच्चा इंसान वही है जो बुरे वक्त में किसी का साथ ना छोड़े।
कलश सुख समृद्वि का प्रतीक है और इस कलश यात्रा से यह संदेश जाता है कि चारों और लोगों में प्यार,भाईचारा और विश्वास बड़े कोई किसी का बुरा ना सोचे और हर तरफ खुशहाली के साथ किसी भी घर में अनाज की कमी ना हो। इस अवसर पर परविन्द्र मल्होत्रा(शंटी) ने कहा कि पिछले 20 वर्षो से उनके द्वारा इस श्रीमद़ भागवत सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है।
उन्होनें कहा कि श्री मदभागवत् सप्ताह में कथा व्यास परम श्रद्वेय श्री मुरारी लाल बृजवासी जी महाराज द्वारा अपनी वाणी से भक्तों में अमृत वर्षा की जाएगी। उन्होनें कहा कि 1 जनवरी को विश्व शांति हेतू पंचकुण्डीय श्री गोपाल महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा जिसमें लगभग 15 हजार लोगों के भण्डारे की व्यवस्था भी की गई है।
इस अवसर पर यशंवत शर्मा,ऋषभ बजाज,हेमंत शर्मा,जगदीश विरमानी,ओमप्रकाश मदान,अमित कपूर,सुमित कपूर,नरेश कुमार खन्ना,देशू खन्ना,अशोक ढीगड़ा,केडी शर्मा,बोधराज मक्कड़,रिन्कू गर्ग,शुभम अरोउ़ा,सूर्यकांत,गौरव अग्रवाल,संजय टूटेजा,लोकेश शर्मा,उमा शर्मा,रेनू मल्होत्रा,रेखा सिंगला,कोमल सरदाना,संगीता शर्मा,शालू चोपड़ा,शालू वधवा,सावित्री ठाकुर,रीति,साक्षी,रूचिका संगीता सचदेवा,रूपाली,सोनिया आहूजा,राधा,निशा,सुधा व पुष्पा शर्मा,गीता शर्मा आदि भक्त उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button