ईज़मायट्रिप के रिकांत पिट्टी ‘इंडियन एंजल्स’ शो के सीज़न 1 में सबसे ज्यादा निवेश करने वाले निवेशक बने

ईज़मायट्रिप के श्री रिकांत पिट्टी ने जियो सिनेमा पर इंडियन एंजल्स के पहले सीजन का जोरदार समापन किया

नई दिल्ली: EaseMyTrip.com के दूरदर्शी को-फाउंडर, श्री रिकांत पिट्टी ने जियो सिनेमा पर चल जा रहे ‘इंडियन एंजल्स’ शो के कई एपिसोड में भारी-भरकम निवेश करके नवाचार को बढ़ावा देने और आशाजनक स्टार्टअप को सहयोग करने की अपनी प्रतिबद्धता मजबूत की है।

इस शानदार शो की शुरुआत के बाद से ही श्री पिट्टी एक दिग्गज निवेशक के रूप में उभरे हैं। वे रणनीतिक रूप से विभिन्न उद्योगों में फैले उद्यमों में पैसे निवेश कर रहे हैं। उनका रणनीतिक निवेश चुनौतियों पर काबू पाने और सफलता हासिल करने की दृढ़ता के साथ स्टार्टअप को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता का उदाहरण है।

जियो सिनेमा के ‘इंडियन एंजल्स’ में श्री रिकांत पिट्टी ने कई स्टार्टअप्‍स में निवेश किया है। ये निवेश श्री रिकांत पिट्टी की स्टार्टअप्स को सपोर्ट करने की अटूट प्रतिबद्धता दिखाता है। शुरुआती एपिसोड (1 और 2) में रिकांत पिट्टी ने दो उभरते स्टार्टअप्स – अटपटा बाय टेस्ट और हैप्पी कर्व्स को अपना सपोर्ट और मार्गदर्शन दिया है। ये एफएमसीजी और महिलाओं के कपड़ों के बाजार में उनकी रुचि दर्शाता है। एपिसोड 3 और 4 में उन्होंने रीग्रिप, शक्ति वियरेबल्स और वास्तु घी में निवेश किया। इससे ऑटोमोबाइल (टायर) से लेकर खाद्य और पेय (डेयरी) और स्मार्ट वियरेबल्स (महिला सुरक्षा) तक फैले अनेक उद्योगों में श्री पिट्टी की गहरी समझ का पता चलता है। एपिसोड 5 एक बड़ा मील का पत्थर साबित हुआ है। इसमें श्री पिट्टी ने सोहम स्नैक्स में बड़ा निवेश करते हुए एक बड़ा मानक स्थापित किया। इस सीरीज को शानदार तरीके से समाप्त करते हुए, एपिसोड 8 में श्री पिट्टी ने टीम हैबिट्स में महत्‍वपूर्ण निवेश का ऐलान किया। ये निवेश ओरल हेल्थ को आधुनिक बनाने के लिए श्री पिट्टी की प्रतिबद्धता पर जोर देता है। इस निवेश यात्रा से श्री पिट्टी की अलग-अलग रुचियों और विभिन्‍न सेक्‍टर्स में नए-नए वेंचर्स को दिए जा रहे उनके निरंतर सहयोग का पता चलता है।

ईज़मायट्रिप के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी ने कहा “महत्‍वपूर्ण निवेश के साथ कई उद्योगों में कदम रखना मेरे लिए एक वित्तीय प्रतिबद्धता से कहीं ज्यादा है; यह नवाचार की ताकत में मेरा विश्वास है। ये स्टार्टअप भविष्य का प्रतिनिधित्व करते हैं और मेरा सपोर्ट बदलाव लाने वाले उन आइडियाज को पोषित करने की प्रतिबद्धता दर्शाता है जिनमें अपने संबंधित सेक्‍टर्स को नए अंदाज में पेश करने की क्षमता है। हर निवेश में मैं अच्छे प्रयासों में योगदान करने और ऐसे उद्यमों का समर्थन करने का एक अनूठा अवसर देखता हूं जो सामान्य से हटकर होते हैं और अधिक गतिशील और अभिनव भविष्य का मार्ग प्रशस्त करते हैं।”

श्री रिकांत पिट्टी ने महज 16 साल की उम्र में उद्यमिता के क्षेत्र में कदम रखा था। उन्‍होंने बड़ी जल्‍दी नेतृत्‍व और व्‍यावसायिक दक्षता का प्रदर्शन किया। ईज़मायट्रिप की तकनीकी रूपरेखा बनाने के साथ-साथ उसके विकास में उनकी भूमिका महत्‍वपूर्ण रही है। उनकी भूमिका व्‍यवसायों को जमीनी-स्‍तर से ऊपर ले जाने में मुश्किलों पर उनकी गहरी समझ दिखाती है। ‘इंडियन एंजल्‍स’ शो में पाँच विशिष्‍ट पैनलिस्‍ट्स के साथ भाग लेने वाले श्री पिट्टी ने शो में सात उपक्रमों में रणनीतिक निवेश किया है। यह स्‍टार्टअप्‍स को बढ़ावा देने के लिये उनकी प्रतिबद्धता दिखाते हैं। वह चाहते हैं कि स्‍टार्टअप्‍स चुनौतियों से उभरें और सफलता हासिल करें।

‘इंडियन एंजल्‍स’ ओटीटी पर दुनिया का पहला एंजल इनवेस्‍टमेंट शो है और इसके निर्माता डिजिकोर स्‍टूडियोज हैं। यह शो 03 नवंबर, 2023 को रिलीज हुआ था। अपने अभिनव फॉर्मेट से यह शो स्‍टार्टअप उद्योग और उद्यमी पारितंत्र में बदलाव कर रहा है। उद्यमों का समर्थन करने वाले एंजेल निवेशकों के अलावा, यह अपनी तरह का पहला शो है जो दर्शकों को भी निवेशक बनने में सक्षम बनाता है।

Related Articles

Back to top button