फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस के द्वारा विषेश अभियान के तहत विदाउट हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट तथा विदाउट नंबर प्लेट के काटे गए 134 चालान।

फरीदाबाद, 29 दिसम्बर डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा के तहत एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्पेशल अभियान के अन्तर्गत विदाउट हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट तथा विदाउट नंबर प्लेट करने वाले 134 वाहन चालको के चालान काटकर जुर्माना लगाया है। विशेष अभियान के अन्तर्गत विदाउट नंबर प्लेट के 47 चालान तथा विदाउट हाई सिक्योरटी रजिस्ट्रेशन नंबर प्लेट के 87 चालान किए गए।
डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा व रोड़ पर यातायात को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में थाना पुलिस व ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगातार जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण वाहनों का ग़लत दिशा में चलना है एवं विदाउट हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट वाहनों के प्रचलन के कारण संगधित गतिविधियों को बढ़ावा मिलता है।
इस समस्या को मध्यनजर रखते हुए ही यह विशेष अभियान चलाया गया है तथा इसके साथ साथ आमजन को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है। परंतु कुछ चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ समय समय पर विशेष अभियान चलाकर चालान किए जा रहे है ।
इसके अलावा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 1793 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है। डीसीपी ट्रैफ़िक ने बताया कि फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहर वासियों को सड़क दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें।

Related Articles

Back to top button