डीसी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद तहसील का किया औचक निरीक्षण

कहा, आमजन को किसी कार्य में न आए परेशानी

फरीदाबाद, 03 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि तहसील कार्यालय में पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ लोगों के कार्य करना सुनिश्चित किए जाएं। किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए और न ही किसी नागरिक को परेशानी आने दी जाए। अगर किसी अधिकारी और कर्मचारी की शिकायत सामने आई तो नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीसी विक्रम सिंह ने आज बुधवार को आज सेक्टर-12 स्थित फरीदाबाद तहसील व अन्य कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।
डीसी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद तहसील में हो रही रजिस्ट्रियों तथा अन्य कामकाज की बारीकी से जांच की। उन्होंने समीक्षा करके संबंधित राजस्व विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहाकि सरकार की योजनाओं का जल्द से जल्द फायदा पहुंचाना अधिकारियों व कर्मचारियों का अहम और प्रथम लक्ष्य है। इसलिए सरकार की योजनाओं को लेकर जितने भी काउंटर बनाए गए हैं। उन काउंटरों पर कर्मचारियों को निर्धारित समयावधि में बैठकर लोगों के कार्यों को तुरंत पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। किसी भी नागरिक को परेशानी और दिक्कत नहीं आने चाहिए।
इस मामले में जरा सी भी लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। तहसील परिसर की साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था कराने, शौचालयों को साफ कराकर उपयोग के लिए बनाने का निर्देश दिया। जन सामान्य के लिए तहसील को सुविधाजनक बनाए जाने, पेयजल, सार्वजनिक शौचालय की व्यवस्था कराने व जनसामान्य को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Related Articles

Back to top button