थाना सदर बल्लभगढ़ की टीम ने गांव लडोली में की पुलिस पब्लिक मीटिंग, नशामुक्ति को प्रोत्साहित करने के लिए कराया वॉलीबॉल गेम

फरीदाबाद, 06 जनवरी। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के निर्देशानुसार सदर बल्लभगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बसंत की टीम ने लडोली गांव में वॉलीबॉल का मैच करवा आमजन को नशामुक्ति, साइबर महिला व बाल अपराध, सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के प्रति जागरुक करते हुए नशा तस्करों को पकड़वाने के लिए जागरूक किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आमजन को जागरूक करने के लिए पुलिस कमिश्नर के दिशा निर्देश अनुसार फरीदाबाद पुलिस द्वारा लगातार जागरूकता अभियान के साथ-साथ पुलिस पब्लिक मीटिंग ली जा रही है।

डीसीपी बल्लबगढ़ राजेश दुग्गल और एसीपी तिगांव राजेश लोहान के आदेश अनुसार थाना प्रभारी सदर बल्लभगढ़ निरीक्षक बसंत व उनकी टीम द्वारा गांव लडोली में पुलिस पब्लिक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें गांव के मौजिज व्यक्तियों के साथ लगभग 150 से 200 लोग वहां मौजूद रहे। साथ ही गांव के युवाओं के साथ पुलिस टीम ने एक वॉलीबॉल मैच का भी आयोजन किया।

उसके बाद थाना प्रभारी ने गांव के मौजूद सभी लोगों को साइबर क्राइम से सुरक्षा, ट्रैफिक नियमों की पालना करने, महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में कानून और डायल 112 के बारे में जागरूक किया। इसके साथ ही पुलिस टीम ने बताया कि किस प्रकार युवा खेल के माध्यम से अपने शरीर को तंदुरुस्त रख सकते हैं, साथ ही अपने क्षेत्र और अपने देश का नाम भी रोशन कर सकते हैं।

थाना प्रभारी ने बताया कि किशोरावस्था में नौजवान युवक शौकिया तौर पर नशा करना शुरू करते हैं परंतु धीरे-धीरे उन्हें इसकी लत पड़ जाती है जिसके पश्चात इसे छोड़ पाना उनके लिए बहुत मुश्किल कार्य हो जाता है।

नशा इंसान के स्वास्थ्य के ऊपर बहुत बुरा प्रभाव डालता है जिसकी वजह से उन्हें कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां जकड़ लेती हैं और इंसान को अंदर से खोखला कर देती हैं। अगर आपके आसपास कोई व्यक्ति नशा बेचता है तो तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508 पर देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

Related Articles

Back to top button