जिला फरीदाबाद में धूमधाम से मनाया जाएगा 75वां गणतंत्र दिवस समारोह: डीसी विक्रम सिंह

जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर उपायुक्त ने विभागों की जिम्मेदारी सुनिश्चित की

फरीदाबाद, 08 जनवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी जिला फरीदाबाद में 75वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन विभागों के अधिकारियों जो भी दायित्व मिला है उसे पूरी निष्ठा के साथ निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें।
डीसी विक्रम सिंह आज सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में 75वें जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन के विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल आगामी 24 जनवरी को आयोजित की जाएगी।
सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार हर वर्ष की तरह इस बार भी गणतंत्र दिवस को बड़ी धूमधाम से मनाया जाने के लिए सभी अधिकारी अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ तालमेल करके उस कार्य को पूरा करना सुनिश्चित करें। उन्होंने इस दौरान सभी विभागों के अधिकारियों की ज़िम्मेदारियाँ भी तय की।
गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मुख्य अतिथि का स्वागत करने वार मेमोरियल पर पुष्प अर्पित करने और राष्ट्रीय ध्वज फहराने की व्यवस्था, वीवीआईपी, वीआईपी स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों और समाज सेवी संस्थाओं के सम्मानित होने वाले प्रतिनिधियों के बैठने की व्यवस्था सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों, परेड की टुकड़ियों की रिहर्सल तथा मैन स्टेज की व्यवस्था, माईक सर्विस, प्रैस गैलरी, बिजली, पानी, साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं  के लिए विभाग वार एक एक करके जिम्मेदारी तय की गई।
बैठक में एडीसी आनंद शर्मा, डीसीपी पूजा वशिष्ठ, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, डीडीपीओ प्रमेन्द्र अरोड़ा, जिला शिक्षा अधिकारी आशा दहिया, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम, तहसीलदार भूमिका लाम्बा सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button