पुरानी रंजिश का बदला लेने के लिए योजना के तहत 22 वर्षीय युवक की हत्या करने वाले दो आरोपियों को क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने किया गिरफ्तार

मृतक के खिलाफ चोरी, लड़ाई -झगड़ा, मारपीट, अवैध हथियार इत्यादि के 8 मुकदमे दर्ज थे।

फरीदाबाद, 10 जनवरी । डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा द्वारा अपराध अधिकतर वारदातों में शामिल अपराधियों की धरपकड़ के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी कप्तान सिंह की टीम ने 22 वर्षीय युवक की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दीपक(22) तथा नीरज(22) का नाम शामिल है। आरोपी दीपक फरीदाबाद के रोशन नगर तथा नीरज अगवानपुर गांव का रहने वाला है।
दिनांक 8 जनवरी को पल्ला थाने में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी दीपक ने अपने साथी नीरज के साथ मिलकर 22 वर्षीय अफजल की पत्थर से चोट मारकर हत्या कर दी थी। दरअसल दीपक और अफजल पुराने दोस्त थे जो गांजे का नशा करते थे और चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। दीपक तथा अफजल दोनों चोरी के मुकदमे में जेल जा चुके हैं।
अफजल के खिलाफ चोरी, लड़ाई झगड़ा, अवैध हथियार के 8 मुकदमे दर्ज थे। करीब 4 महीने पहले अफजल ने नशे में किसी बात को लेकर दीपक को चाकू मार दिया था जिस संबंध में दीपक ने अफजल के खिलाफ नवीन नगर चौकी में शिकायत दी थी जिसके आधार पर अफजल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।
अफजल जमानत पर जेल से बाहर आ गया और बाहर आने के पश्चात दीपक पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बनाने लगा वहीं दीपक अफजल से अपने ऊपर हुए हमले का बदला लेने की फिराक में था जिसने अपने साथी नीरज के साथ मिलकर अफजल को मारने की योजना बनाई और 7 जनवरी की शाम करीब 7 बजे अफजल को नशा करने का बहाना बनाकर दुर्गा बिल्डर के पास जंगल में बुला लिया जहां पर मौका देखकर दोनों आरोपियों ने अफजल के सिर में पत्थर से चोट मारी और उसके हाथ पैर तोड़ दिए तथा शव को झाड़ियां में छोड़कर फरार हो गए। डीसीपी क्राइम ने मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ को मामले की जिम्मेदारी सौंपी।
क्राइम ब्रांच प्रभारी कप्तान सिंह के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया जिसमें उपनिरीक्षक विजय, सहायक उप निरीक्षक कुलदीप, हवलदार आनंद, रोहित व अनिल तथा सिपाही विनीत व सुरेंद्र ने मामले में गुप्त सूत्रों की सहायता से त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को बजरंग चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और उनके कब्जे से वारदात में प्रयोग पत्थर व कपड़े बरामद किए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button