गाय एवं घर में माता-पिता की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं:- मूलचंद शर्मा

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने 3 गौशाला में किया लाख 78 हजार रुपये की धनराशि का चेक भेंट

बल्लभगढ़/ फरीदाबाद, 12 जनवरी।  प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने ऊंचा गांव की गौशाला पहुंचकर यहां आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर उन्होंने गौशाला में गोधन के चारे के लिए हरियाणा सरकार की तरफ से गौशाला की संस्था के सभी पदाधिकारियों के समक्ष 3 लाख 78 हजार रुपये की धनराशि का चेक भेंट किया। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जब साल 2014 में वह बल्लभगढ़ विधानसभा के विधायक बनकर गौशाला पहुंचे थे। उस समय गौशाला की हालत बहुत ही दयनीय स्थिति में थी। यहां गहरे गड्ढे बने हुए थे।

उन्होंने कहा कि आज गौशाला बहुत ही सुंदर बनी हुई है। उन्होंने इस कार्य के लिए संस्था के सभी पदाधिकारी को सदस्यों को बधाई दी। इस अवसर पर उन्होंने भागवत कथा कर रहे व्यास जी महाराज से भी आशीर्वाद लिया। श्रीमद् भागवत कथा सुनाने आए भक्तों को उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि गौशाला में श्रीमद् भागवत कथा का किया जाना बहुत ही गुणकारी है। उन्होंने कहा कि  सभी को गाय की सेवा करने एवं घर में माता-पिता की सेवा करने से बङा और कोई पुण्य का काम नहीं है का भी संदेश दिया। उन्होंने कहा कि श्रीमद् भागवत पाठ सुनने से नहीं बल्कि उसे अपने जीवन में अपनाने से ही लाभ होगा।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि हाल ही में हरियाणा सरकार ने प्रदेश की रजिस्टर्ड गौशालाओं को करीब 20 करोड़ रुपए की धनराशि चारे के लिए जारी की है। जिसमें इस गौशाला के लिए भी 3 लाख 78 की राशि दी गई है। परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सेवा आयोग के माध्यम से हरियाणा में गौ सेवा का जो कार्य किया है, वह बहुत ही सराहनीय है। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस अवसर पर ऊंचा गांव के लोगों को साहूपूरा रोड के साथ-साथ मीठे पानी की पाइपलाइन डालने के कार्य का भी मुहूर्त किया ।

उन्होंने कहा कि करीब 10 लाख रुपए की लागत से यह पानी की पाइपलाइन डाली जाएगी। जिससे ऊंचा गांव के निवासियों को अंतिम छोड़ तक पीने के लिए मीठा पानी मिलेगा। इस अवसर पर गौशाला के पदाधिकारी श्री सुरेंद्र शेखावत ने परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा का आभार प्रकट करते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री ने को गौशाला के लिए तन मन धन से उनका साथ दिया है।  उन्होंने गोशाला को सुंदर बनाने का काम किया है। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बल्लभगढ़ विधान सभा क्षेत्र में चहुमुखी विकास के नए आयाम स्थापित करने के ऐतिहासिक कार्य किए गए हैं। इस मौके पर भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा, गौशाला के प्रधान रुपेश यादव,सुरेंद्र शेखावत,बनवारी लाल गर्ग,नारायण सिंह,पवन सैनी, डॉक्टर हेमंत, हरप्रसाद गोड,पारस जैन,बृजलाल शर्मा, राकेश गुर्जर,लखन बेनीवाल,पीएल शर्मा,योगेश शर्मा, जितेंद्र बंसल,सतवीर शर्मा सहित ऊंचा गांव के गणमान्य लोग मोजूद रहे।

Related Articles

Back to top button