26 से 28 जनवरी तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव में अब फेंसिंग प्रतियोगिता भी होगी शामिल: एडीसी आनंद शर्मा

एडीसी आनंद शर्मा ने सांसद खेल महोत्सव 2024 के संबंध में जिला प्रशासन व खेल विभाग के अधिकारीयों के साथ समीक्षा

फरीदाबाद, 15 जनवरी। एडीसी आनंद शर्मा ने कहा कि जिला फरीदाबाद में आगामी 26 से 28 जनवरी तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव में अब फेंसिंग प्रतियोगिता को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के खिलाड़ियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस महोत्सव में रजिस्ट्रेशन करने तथा भाग लेने की अपील की है। एडीसी श्री शर्मा आज सोमवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सांसद खेल महोत्सव 2024 की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन एवं खेल विभाग के अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि का सांसद खेल महोत्सव उद्देश्य लोकसभा क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी हुई प्रतिभाओं को बेहतरीन मंच प्रदान करना है।
उन्होंने फरीदाबाद लोक सभा क्षेत्र के खिलाडियों से आह्वान है कि प्रत्येक खिलाड़ी इस खेलकूद प्रतियोगिता में भागीदारी करें। इस खेल महोत्सव को इस बार भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा और पिछले सालों की अपेक्षा ज्यादा खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।
उन्होंने सभी अधिकारीयों को खिलाड़ियों के रहने, ठहरने आदि के बेहतर इंतज़ाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस बार खिलाड़ियों की संख्या छह हजार से ज्यादा करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक प्रतियोगिता के लिए स्थान, नोडल अधिकारी व अन्य व्यवस्थाएं समय से पूरी की जाएगी। वहीं प्रत्येक गेम के साथ उसकी एसोसिएशन को भी जोड़ा गया है। एडीसी ने बताया कि इस बार की सांसद खेल महोत्सव में फेंसिंग, स्मैशिंग वॉलीबॉल, हॉकी, टेबल टेनिस, शूटिंग वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, खो-खो, नेशनल कबड्डी, सर्किल कबड्डी, फुटबॉल, कुश्ती, पैरा बैडमिन्टन खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।
अधिक जानकारी एवं रजिस्ट्रेशन के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav यह खेल महोत्सव आम लोगों को खेलों के साथ जोड़ने का बहुत बड़ा माध्यम है। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता में अधिक से अधिक जन भागीदारी सुनिश्चित की जाए। उन्होंने बताया कि सभी खिलाड़ी हडल ऐप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
इसके अलावा सेक्टर-12 में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्थित जिला खेल अधिकारी के कार्यालय में भी खिलाड़ी अपना आवेदन दे सकते हैं। बैठक में एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल अमित मान, खेल विभाग के उपनिदेशक गिरिराज सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी आशा दहिया, जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button