जिला में आगामी 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन: जिला युवा अधिकारी प्रियंका मलिक

फरीदाबाद, 15 जनवरी। नेहरू युवा केंद्र फरीदाबाद की जिला युवा अधिकारी प्रियंका मलिक की अध्यक्षता में जिला फरीदाबाद में 11 जनवरी से 17 जनवरी तक सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया गया है। उक्त कार्यक्रम के अंतर्गत विभिन्न युवा एवं युवतियों को पहले ट्रैफिक पुलिस के नियमों का प्रशिक्षण दिया गया है तथा और भी युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

जिसके तत्पश्चात जिला फरीदाबाद के विभिन्न कॉलेजों जैसे नेहरू कॉलेज, गवर्नमेंट कॉलेज वूमेंस फरीदाबाद एवं महिला गवर्नमेंट कॉलेज नाचोली के राष्ट्रीय युवा इकाई और राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक की तैनाती विभिन्न चौराहों तथा ऐसे स्थानों पर जहाँ वाहनों का आवागमन अधिक है, पर किया गया है। जिला युवा अधिकारी प्रियंका मलिक ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जिन स्थानों पर इन इकाईओं की तैनाती की गयी है उनमें बाटा चौक, ओल्ड चौक, बड़खल मोड़, वाईएमसीए रोड, एनएचपीसी चौक आदि मुख्य रूप से शामिल हैं। युवा साथी विभिन्न चौराहा पर तैनाती के दौरान आने जाने वाले लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति रोजाना जागरुक कर रहे हैं इसमें युवाओं का सहयोग पुलिस विभाग सड़क सुरक्षा द्वारा किया जा रहा है।

 

साथ ही नेहरू युवा केंद्र फरीदाबाद इस पूरे सड़क सुरक्षा सफ्ताह 11 से 17 जनवरी के दौरान विभिन्न जागरूकता अभियान चला रहा है जिसमें सड़क सुरक्षा रैली का आयोजन खेड़ी गुजरान कॉलेज और युवाओं को प्रशिक्षण सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में गवर्नमेंट कॉलेज वूमेन में दिया गया। कार्यक्रम के तहत सड़क सुरक्षा के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा हैं जिसमें पोस्टर मेकिंग, क्विज कंपटीशन आदि शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button