भाजपा ने शहीदों को सम्मान देने के लिए नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया : मूलचंद मित्तल

ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल व विंग कमांडर सत्येन्द्र दुग्गल ने किया आज़ाद हिन्द फ़ौज के सैनिक के परिवार का सम्मान

फरीदाबाद, 23 जनवरी।  भाजपा ने शहीदों को सम्मान देने के लिए नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया और शहीदों व उनके परिवारों को सम्मानित किया वरना कांग्रेस पार्टी ने शहीदों की शहादत को छुपाने और अपने मन अनुरूप इतिहास लिखकर अपने कुछ नेताओं का महिमा मंडन करने का घोर अपराध किया है । ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ महान स्वतंत्रता सेनानी सुभाषचंद्र बोस के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा ।
आज भाजपा ज़िला कार्यालय अटल कमल पर ज़िला महामंत्री  मूलचंद मित्तल व पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक एवं कार्यक्रम संयोजक विंग कमांडर सत्येन्द्र दुग्गल के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया और उनके चित्र पर पुष्पांजलि व भावांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर फरीदाबाद विधानसभा प्रभारी भाजपा नेता ग्याशीराम शर्मा, ज़िला उपाध्यक्ष बिजेंद्र नेहरा, लखमीचंद भारद्वाज, ज़िला सचिव मुकेश अग्रवाल, भारती भाकुनी, ज़िला मीडिया प्रमुख विनोद गुप्ता, कार्यालय सचिव सचिन गुप्ता, कृष्ण कुमार शर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश सचिव, विक्रम अरुआ, तेज सिंह सैनी, सुदर्शन कुमार, अनिल कुमार एडवोकेट आदि उपस्थित रहे ।
मित्तल ने बताया कि नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाते हुए भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हर मंडल में आयोजित कार्यक्रमों के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस के वीरों का इतिहास और उनकी शौर्य गाथाएं लोगों तक पहुंचाई । नेताजी और लाखों शहीदों को याद कर लोगों ने जयहिन्द बोस के नारे का उद्घोष लगाया |
भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों ने कार्यक्रमों में सम्मिलित होकर नेताजी और शहीदों की मूर्तियों पर माल्यार्पण  किया और उनको नमन कर जयहिन्द बोस का उद्घोष लगा श्रद्धांजलि अर्पित की । ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल ने देश के गुमनाम शहीदों और उन पर हुए अत्याचारों के बारे में विस्तार से कार्यकर्ताओं को बताया । ‍उन्होंने कहा कि आजादी के आंदोलन के इतिहास में लगभग 90 साल तक अंग्रेजों के साथ लड़ाई चली। देश के हजारों वीर शहीदों ने अपनी शहादत दी परंतु आजादी के बाद कांग्रेस देश की सत्ता में आई और कांग्रेस ने अपने नेताओं के अनुरूप इतिहास को रचा।
कांग्रेस ने आजादी के इतिहास को अपनी सुविधा के अनुसार लिखा और अपने ही कुछ नेताओं का महिमामंडन कर उनका गुणगान कर इतिहास में उनको सर्वोपरि दिखा दिया । किसी भी शहीद को उनका उचित मान सम्मान नहीं दिया। भाजपा ने शहीदों को सम्मान देने के लिए नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मनाकर और शहीदों को याद कर उनका सम्मान कर इस दिवस को राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाया । भाजपा सरकार ने संकल्प किया है कि इस दिन शहीदों और उनके परिवारों को सम्मान देने का कार्य करेंगे ।
देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा लगवाने की घोषणा करके नेताजी के प्रति अपना सम्मान दर्शाया है । पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के ज़िला संयोजक (विंग कमांडर ) सतेंद्र दुग्गल, ज़िला महामंत्री मूलचंद मित्तल, जिला सचिव सुनीता बघेल, विनोद गुप्ता,कृष्ण कुमार शर्मा ने आजाद हिंद फौज के सैनिक ग्राम मच्छर, फरीदाबाद निवासी स्व.श्री जगराम धनखड़ जी के निवास स्थान पर जाकर उनकी 94 वर्षीय पत्नी भौति देवी व बेटे श्री दलबीर धनखड़ जी का सम्मान किया।

Related Articles

Back to top button