गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के मध्यनजर फरीदाबाद पुलिस ने किए पुख्ता बंदोबस्त, सुरक्षा के मध्यनजर फील्ड में तैनात रहेंगे 1500 से अधिक पुलिसकर्मी,

फरीदाबाद, 24 जनवरी। इस साल पूरे देश में 75वां गणतंत्र दिवस बडी ही धूमधाम व हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। फरीदाबाद में भी तीनों ज़ोन- सैण्ट्रल, बल्लभगढ़ व एनआईटी में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के मध्यनजर फरीदाबाद पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए हैं।

इस संबंध में फरीदाबाद पुलिस द्वारा एडवायजरी जारी की गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन व दिशा निर्देशानुसार गणतंत्र दिवस के मध्यनजर सुरक्षा व यातायात व्यवस्था को पुख्ता करने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने फील्ड में प्रर्याप्त मात्रा में पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। साथ की वाहन चालकों को किसी प्रकार की यातायात संबंधी कोई समस्या ना हो इसके लिए कुछ मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। 25 जनवरी को सांय 6 बजे से 26 जनवरी दोपहर 02 बजे तक उत्तर प्रदेश व पलवल की तरफ से आने वाले भारी कमर्शियल वाहनों की दिल्ली की तरफ जाने पर पूर्णतया रोक रहेगी। इसके लिए वाहन चालक वैकल्पिक मार्ग केजीपी या केएमपी का प्रयोग करें।

श्री राकेश कुमार आर्य पुलिस आयुक्त महोदय ने सभी थाना प्रबंधकों व चौकी इंचार्जों को अपने-अपने एरिया में नाकाबंदी करके अपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने और संदिग्ध व्यक्तियों व संदिग्ध वाहनों पर पैनी नजर रखकर उनकी गहनता से चेकिंग करने बारे निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा क्राइम ब्रांच यूनिटों को भी लगातार गस्त करते रहने के लिए निर्देशित किया गया है।*    सुरक्षा व यातायात व्यवस्था के मध्यनजर पूरे फरीदाबाद में 1500 से भी अधिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। साथ ही चिन्हित चौक-चौराहों पर नाकाबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की गहनता से चैकिंग की जाएगी ताकि किसी भी सम्भावित अप्रिय घटना घटित होने से रोका जा सके।

सुरक्षा के मध्यनजर चप्पे-चप्पे पर फरीदाबाद पुलिस दिखाई देगी। राइडर, पीसीआर सहित डायल 112 की गाड़िया लगातार पैट्रोलिंग पर रहेंगी। सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा चाक-चौबंद करने के लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा लगभग प्रत्येक थाना क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं। जिसके तहत फरीदाबाद में भीड़भाड वाली जगह, होटल, मॉल, धर्मषाला, मैट्रो व रेलवे स्टेषन, धर्मशाला व बैंक आदि की गहनता से चैकिंग की जा रही है। उनका रिकॉर्ड देखा जा रहा है और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की जाकर उनकी जानकारी/आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। फरीदाबाद के सभी बॉर्डर एरिया जिसमें सराय, पहलादपुर, सीकरी, शूटिंग रेंज, दुर्गा बिल्डर, मांगर होते हुए छतरपुर जाने वाले रोड पर पुलिस नाके लगाकर गहनता से चेकिंग की जाएगी। इसके अलावा चिन्हित किए गए मुख्य चौक चौराहों पर 50 से अधिक नाके लगाकर निगरानी रखी जाएगी। आमजन से अनुरोध है कि किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु, वाहन व व्यक्ति के बारे अगर किसी को कोई सूचना मिले तो तुरंत डायल 112, पुलिस कण्ट्रोल रूम 9999150000 और नजदीकि पुलिस थाना व चौकी में सूचना दें। सूचना देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

Related Articles

Back to top button