श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने ली आदर्श मतदाता बनने की शपथ

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर में निकाली जागरूकता रैली

फरीदाबाद, 25 जनवरी । श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आदर्श मतदाता बनने की शपथ ली। एक सशक्त लोकतंत्र में अपनी भूमिका सुनिश्चित करने के लिए विद्यार्थियों ने संकल्प लिया। विद्यार्थियों के मतदाता जागरूकता रैली भी निकाली। सामाजिक शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी कुमारपाल ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र में मतदाता की भूमिका सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्हें हमेशा मतदान के लिए आगे आना चाहिए और समाज के दूसरे लोगों को भी मतदान के प्रति प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को मतदान से जुड़ी कई तकनीकी बारीकियां से भी अवगत करवाया।
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रोफेसर कुलवंत सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में विद्यार्थियों को मतदान के प्रति प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हर युवा का कर्तव्य है कि वह लोकतंत्र के सशक्तिकरण में अपनी भूमिका निभाए और समाज के दूसरे वर्गों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। प्रोफेसर कुलवंत सिंह ने कहा कि विद्यार्थी अपना मत जरूर बनवाएं और मतदान सुनिश्चित करें। जितना अधिक मतदान होता है उतना ही लोकतंत्र मजबूत होता है।
इस अवसर पर सीनियर स्किल इंस्ट्रक्टर शंशबीर डागर, नीरज पाराशर, अकाउंटेंट मुकेश कुमार, सुनील कुमार और सुधीर भी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button